Top
Home > राज्य > आंध्र प्रदेश > 4 साल के बच्चे ने साइकिल खरीदने के लिए जमा किया थे 971 रूपए, कोरोना से लड़ने के लिए किए दान

4 साल के बच्चे ने साइकिल खरीदने के लिए जमा किया थे 971 रूपए, कोरोना से लड़ने के लिए किए दान

 Shiv Kumar Mishra |  8 April 2020 5:19 AM GMT  |  दिल्ली

4 साल के बच्चे ने साइकिल खरीदने के लिए जमा किया थे 971 रूपए, कोरोना से लड़ने के लिए किए दान

कोरोनावायरस से लड़ रहे देश के लिए आंध्र प्रदेश से अच्छी खबर आई है। यहां विजयवाड़ा में 4 साल के एक बच्चे ने 971 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिए। उसने मंगलवार को मां और पिता के साथ ताडेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय जाकर सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री मंत्री पेरनी वेंकटरामैया को यह राशि दी। इस बच्चे का नाम हेमंत है। उसने नई साइकिल खरीदने के लिए ये रुपए जमा किए थे।

वह मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्‌डी से मिलने के लिए बहुत उत्सुक था। उसने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वह मुख्यमंत्री की मदद करना चाहता है। मंत्री वेंकटरामैया ने हेमंत से वादा किया कि वह उसके द्वारा दान की गई राशि को खुद जाकर मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पार

महामारी के इस दौरा में बच्चे ने जो मदद का जज्बा दिखाया है, उसकी सूचना मंत्री ने भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बच्चे ने यह राशि नई साइकिल खरीदने के लिए जमा की थी। ऐसे में अब वह खुद इस बच्चे को नई साइकिल खरीदकर देंगे। बीते शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के अधिकारियों ने प्रदेश में कोरोनावायरस से होने वाली पहली मौत की घोषणा की थी। प्रदेश में कोरोनावायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में इस वायरस से पहली मौत 30 मार्च को विजयवाड़ा में हुई थी। यहां के 55 साल के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा था। आंध्र प्रदेश में अब तक 304 लोग संक्रमित भी पाए गए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it