Archived

आंध्र प्रदेश में BJP को तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

Vikas Kumar
17 April 2018 7:38 AM GMT
आंध्र प्रदेश में BJP को तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, जानें वजह
x
ध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर विरोध सह रही मोदी सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है। भाजपा के लिए इसे बड़ा नुकसान माना जा रहा है।

आंध्र प्रदेश : आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर विरोध सह रही मोदी सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है। खबर है कि आंध्र प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष कंभमपाटी हरिबाबू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

राज्य में अपन ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रही भाजपा के लिए इसे बड़ा नुकसान माना जा रहा है। आंध्र प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष कंभमपाटी हरिबाबू ने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि हरि बाबू के इस्तीफे की अटकलें कुछ दिनों पहले से ही लगाई जा रही थीं। वहीं अब उनके इस्तीफे के बाद एमएलसी सोमू वीर राजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, पूर्व कांग्रेस नेता कन्ना लक्ष्मीनारायण और यूपीए सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदेश्वरी का नाम इकाई प्रमुख बनने की दौड़ में शामिल है।

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, पार्टी हरिबाबू को कोई अन्य वरिष्ठ पद दे सकती है। तेलुगू देशम पार्टी के अलग होने के बाद से बीजेपी प्रदेश शाखा में बदलाव लाना चाहती थी। इसे पार्टी में बदलाव लाने और नई नीतियां तय करने के तहत बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे कदमों से जोड़कर देखा जा रहा है।

आपको बता दें आंध्र प्रदेश में अपने बूते पर पकड़ मजबूत करने के लिए पार्टी ने नई रणनीति तैयार की है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक नए अध्यक्ष पद की रेस में एमएलसी सोमू वीरराजू का नाम सबसे आगे है।

Next Story