आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, विशाखापत्तनम में टूरिस्ट बस घाटी में गिरी, आठ लोगों की मौत, कई घायल

Arun Mishra
12 Feb 2021 5:53 PM GMT
आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, विशाखापत्तनम में टूरिस्ट बस घाटी में गिरी, आठ लोगों की मौत, कई घायल
x
दुर्घटना तब हुई जब बस अराकू घाटी के संकरे रास्ते पर अनंतगिरि गांव के पास डुमुकू हैमलेट मोड़ ले रही थी.

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के अराकू घाट मार्ग पर शुक्रवार शाम एक टूरिस्ट बस के घाटी में गिर जाने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. दुर्घटना तब हुई जब बस अराकू घाटी के संकरे रास्ते पर अनंतगिरि गांव के पास डुमुकू हैमलेट मोड़ ले रही थी. यह जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है.

हादसे की घटना इलाके में कोहराम मच गया, जिसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला. साथ ही साथ सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा है. इसके अलावा घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने बताया कि बस में 30 यात्री सवार थे, जो सभी हैदराबाद के रहने वाले थे. घायल यात्रियों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को एंबुलेंस के जरिए विशाखापत्तनम के अस्पतालों में भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

तमिलनाडु में आतिशबाजी के कारखाने में विस्फोट में 11 की मौत

इससे पहले तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में एक निजी आतिशबाजी कारखाने में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 11 श्रमिकों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब आतिशबाजी बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था. अच्छानकुलम गांव स्थित कारखाने में लगी आग को बुझाने के लिए विभिन्न स्थानों से दस दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के विरूद्धनगर में एक पटाखा फैक्टरी में आग की घटना पर शुक्रवार को दुख व्यक्त किया और इसमें घायल हुए तथा मृत लोगों के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि का अनुमोदन किया. पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे.

Next Story