Top
Home > राज्य > आंध्र प्रदेश > TDP के पूर्व सांसद शिव प्रसाद का निधन, अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन के लिए वो जाने जाते थे

TDP के पूर्व सांसद शिव प्रसाद का निधन, अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन के लिए वो जाने जाते थे

 Sujeet Kumar Gupta |  21 Sep 2019 9:54 AM GMT  |  नई दिल्ली

TDP के पूर्व सांसद शिव प्रसाद का निधन, अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन के लिए वो जाने जाते थे
x

तेलगु देशम पार्टी के पूर्व सांसद एन शिव प्रसाद का आज निधन हो गया. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा था. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर एन शिव प्रसाद संसद में कभी नारद तो कभी सुदामा बनकर जाते थे. इस कारण वह संसद में काफी फेमस हुए थे।

आंध्र प्रदेश के चितूर सीट से चुन कर दो बार लोकसभा पहुंचे थे।

शिव प्रसाद पेशे से डॉक्टर थे।

शिव प्रसाद तेलुगू फिल्मों में काम भी कर चुके हैं। 2005 में इन्हें एक्टिंग के लिए आंध्र प्रदेश का प्रसिद्ध 'नंदी' अवॉर्ड भी मिल चुका है।

अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन के लिए शिव प्रसाद पहले से जाने जाते रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने एन शिव प्रसाद के निधन पर गहरा शोक जताया है. नायडू ने कहा कि एन शिव प्रसाद उनके मित्र जैसे थे. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने में उनका संघर्ष याद रखा जाएगा. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के बंटवारे के दौरान भी उन्होंने अहम रोल अदा किया. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि एन शिव प्रसाद का निधन न सिर्फ चित्तूर के लिए बल्कि पूरे आंध्र प्रदेश के लिए गहरी क्षति है. नायडू ने कहा कि इस सप्ताह पार्टी के दो वरिष्ठ नेता दुनिया छोड़कर चले गए, ये टीडीपी के लिए बेहद दुखद घड़ी है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it