आंध्र प्रदेश

मोदी ने जगन मोहन रेड्डी को लगाया गले, शपथ ग्रहण में आने का दिया न्योता

Special Coverage News
26 May 2019 7:49 AM GMT
मोदी ने जगन मोहन रेड्डी को लगाया गले, शपथ ग्रहण में आने का दिया न्योता
x
जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत मिली है.

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. ऐसे में देश के बनते-बिगड़ते सियासी समीकरणों के बीच आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान जगन ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी.

इसके साथ ही जगन ने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही केंद्र सरकार से अपने राज्य के लिए फंड जारी करने की मांग की. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचें. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी की मुलाकात उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी हो सकती है.

जगन की वाईएसआर कांग्रेस ने किया चंद्रबाबू की टीडीपी का सूपड़ा साफ

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत मिली और उन्होंने चंद्रबाबू नायडू की पार्टी को करारी शिकस्त दी है. टीडीपी को सिर्फ 23 सीटों मिली हैं. वाईएसआर कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया और 25 में से 22 सीट जीते, जबकि चंद्रबाबू की टीडीपी को सिर्फ 3 सीटें मिली हैं.

पीएम मोदी से बताई प्रदेश की आर्थिक स्थिति

जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को आंध्र प्रदेश की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया और 30 हजार करोड़ रुपये के बकाए बिल का भुगतान करने का अनुरोध किया. इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच पोलावरम परियोजना, कडप्पा स्टील प्लांट, पिछड़े जिलों के लिए फंड, दुगराजपटनम में बंदरगाह, विजाग और विजयवाड़ा में मेट्रो रेल परियोजना पर चर्चा की गई.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story