Top
Home > राज्य > आंध्र प्रदेश > भोपाल गैस काण्ड की पुनरावृत्ति, विशाखापटनम के केमिकल प्लांट में गैस लीक, अब तक आठ की मौत 5000 बीमार

भोपाल गैस काण्ड की पुनरावृत्ति, विशाखापटनम के केमिकल प्लांट में गैस लीक, अब तक आठ की मौत 5000 बीमार

 Shiv Kumar Mishra |  7 May 2020 5:44 AM GMT  |  सिकंदराबाद

भोपाल गैस काण्ड की पुनरावृत्ति,  विशाखापटनम के केमिकल प्लांट में गैस लीक, अब तक आठ की मौत 5000 बीमार
x

भोपाल गैस काण्ड की तरह ही कल रात को विशाखापटनम के एक केमिकल प्लांट में गैस लीक हुई है अभी 8 लोगो की मौत हुई है ऐसा बताया जा रहा है पर यकीनन यह मामला बहुत बड़ा है। वहां के ज़िला अधिकारी विनय चांद बता रहे है कि 200 लोग इस हादसे से बीमार हुए हैं जिसमे से 86 लोगों को वेंटिलेटर्स पर रखा गया है.कुछ वेबसाइट 5000 लोगो के बीमार होने की बात बता रही है जो विजुअल आ रहे हैं उसमें कई लोग सड़कों पर गिरे नजर आ रहे हैं.

पुलिस ने आसपास के पाँच गाँवों को ख़ाली करा दिया है कइयों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ़ होने की शिकायत की है. ख़ासकर बुज़ुर्गों और छोटे बच्चों को सांस लेने में परेशानी हो रही है.

आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री गौतम रेड़्डी ने बीबीसी तेलुगू से बातचीत में कहा है कि यह साढ़े तीन बजे सुबह की घटना है. उन्होंने कहा, "फैक्ट्री लॉकडाउन के बाद खुला था. कामगार फैक्ट्री खोलने की तैयारी कर रहे थे जब यह दुर्घटना हुई. वाक़ई में क्या हुआ था, यह हम समझने की कोशिश में लगे हुए हैं. पहली नज़र में तो यह लग रहा है कि कंपनी के मैनेजमेंट नियमों का पालन नहीं किया है."

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it