भोपाल

सीएम शिवराज की भावुक अपील, फिर दिया सख्त संदेश

Shiv Kumar Mishra
31 March 2020 10:01 AM GMT
सीएम शिवराज की भावुक अपील, फिर दिया सख्त संदेश
x

भोपाल: "मेरे इंदौर के प्रिय भाइयों बहनों.. इंदौर दुनिया का अद्भुत शहर है। आपके मेरे सपनों का शहर है। आपकी जागरूकता के कारण इंदौर स्वच्छ भारत अभियान में तीन-तीन बार देश में पहले नंबर पर आया है। आज हमारा प्यारा शहर कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रहा है। मैं आप सब से कहना चाहता हूं कि कोरोना को हर हालत में हराना है और इसको हराने का एकमात्र उपाय है कृपया करके आप अपने घरों पर रहिए"। ये कहना है मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का। शिवराज सिंह चौहान को हमेशा तेज तर्रार वाले अवतार में सबने देखा होगा लेकिन जब आज वो ये बातें बोल रहे थे तो उनके चेहरे में दिख रहा था कि वो कितने परेशान हैं।

शिवराज सिंह चौहान की भावुक संदेश

शिवराज ने अपने वीडियो संदेश में कहा, "टोटल लॉक डाउन कर संपर्क की चैन को तोड़ दें और पीएम मोदी द्वारा बताई गई लक्ष्मणरेखा का पूरी तरह से पालन कीजिए। अति आवश्यक चीजों की आपूर्ति भी प्रशासन घरों में करने का प्रयास कर रहा है। अपनों के लिए, अपने लिए, अपने बच्चों के लिए, अपने परिवार के लिए, अपने शहर के लिए अपने मित्रों के लिए, क्या कुछ दिन आप अपने एकांत में रह नहीं सकते। मैं जानता हूं आप उत्सव प्रेमी हैं लेकिन इस समय का तकाजा है हम घरों पर रहे।

डरे नहीं, कोरोना को हम मिलकर हरा देंगे

सीएम शिवराज ने प्रदेश के लोगों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि डरें बिल्कुल नहीं कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव का मतलब यह नहीं कि कोई ठीक नहीं होगा। देश में और हमारे प्रदेश में भी जबलपुर में सारे मरीज ठीक हो गए। ग्वालियर में कोरोना पॉजिटिव ठीक हो गया। इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। दिन-रात हम सब लगे हुए हमारे डॉक्टर नर्स पुलिस के जवान सब लगे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता सभी लोग लगे हुए हैं। मेरी प्रार्थना ये है कि हम सख्ती करेंगे। टोटल लॉक डाउन। घर पर रहे लड़ाई हम लोग जीतेंगे और कोरोना हारेगा, इंदौर जीतेगा। आप अपने घरों पर रहे प्रशासन को पूरा सहयोग करें। समस्या बड़ी है लेकिन हौसला उससे भी बड़ा। मैं माफी मांग रहा हूं मैं सख्ती करूंगा। आपके लिए इंदौर के लिए।

कोरोना वायरस से 66 संक्रमित

इंदौर एवं भोपाल के 19 और लोगों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई। वहीं पांच लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इंदौर में मंगलवार को 17 नये मामले आए हैं, जबकि भोपाल में दो और संक्रमित मिले हैं। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य सेवा प्रचार-प्रसार की निदेशक सपना लोवंशी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक मध्यप्रदेश में कुल 66 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं।

Next Story