धर्म-कर्म

Horoscope of Virgo for 2022: कन्या राशि का 2022 का पूरा राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आपका साल

Shiv Kumar Mishra
27 Dec 2021 8:44 AM GMT
Horoscope of Virgo for 2022: कन्या राशि का 2022 का पूरा राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आपका साल
x
कन्या राशि वर्ष 2022 आप सभी के लिए कैसा रहेगा और आपकी राशि के अनुसार ग्रहों नक्षत्र इत्यादि का क्या प्रभाव पड़ रहा है, 2022 में, आप सभी जानना चाहते होंगे।

कन्या राशि वर्ष 2022 आप सभी के लिए कैसा रहेगा और आपकी राशि के अनुसार ग्रहों नक्षत्र इत्यादि का क्या प्रभाव पड़ रहा है, 2022 में, आप सभी जानना चाहते होंगे। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए वर्ष 2022 का सटीक राशिफल आपकी राशि के अनुसार बनाया हैं।

आज हम आपकी राशि और उस पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों के प्रभाव ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022 का वार्षिक राशिफल आपको बताएँगे। आइए जानते हैं आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया ज्योतिष विशेषज्ञ द्वारा

कन्या राशि का 2022 का पूर्ण राशिफल

कन्या राशि:- वर्ष की शुरुआत में तो खुश रहेंगे और सब कुछ अच्छा चलेगा लेकिन मार्च आते-आते आपको अपनी नौकरी में परेशानी होने लगेगी। कई ऐसे अवसर आएंगे जब आप नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे लेकिन यह आपके लिए इतना आसान नही रहेगा। हालाँकि वर्ष के अंत में आपको एक अच्छी नौकरी मिल जाएगी।

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब रहेगी और सभी इसको लेकर परेशान रहेंगे। कई चीज़े ऐसी होंगी जिसमे आपको किसी और का सहयोग लेना पड़ेगा या कर्जा बढ़ जाएगा। कृषि के क्षेत्र में भी नुकसान होगा। इस वर्ष आप अपने बजट को संकुचित करेंगे और खर्चों पर लगाम लगाएंगे।

वर्ष के अंत में थोड़ी राहत मिलेगी और स्थिति सुधर जाएगी। छात्रों को इस वर्ष कुछ नया अनुभव करने का अवसर मिलेगा जो आगे चलकर उनके बहुत काम आएगा। घर के किसी काम से बाहर जाना हो सकता हैं जो लाभदायक सिद्ध होगा।

सावधानी: नौकरी को लेकर जल्दबाजी ना करे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले। जब तक नयी नौकरी हाथ में ना आ जाये तब तक पुरानी नौकरी से त्यागपत्र न दे अन्यथा बाद में आपके लिए ही परेशानी होगी। इसलिये इस बात का पूर्ण ध्यान रखे। मन को शांत रखने के लिए ध्यान लगाने का प्रयास करे।


करियर राशिफल:- कन्या राशि वालों के लिए 2022 में एक अच्छा समय होगा। कन्या करियर राशिफल 2022 की भविष्यवाणी करता है कि पूरे वर्ष में कभी-कभार चुनौतियाँ आपके सामने आएंगी। लेकिन दक्षता और पूर्णता के साथ आप अपने कार्यस्थल पर अच्छे समय का आनंद लेंगे। यदि आपके पास अपने संगठन में लोगों को काम पर रखने की योजना है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे 2022 की दूसरी तिमाही में करते हैं। और कुछ को पदोन्नति मिलेगी। जबकि कुछ को नई परियोजनाओं को प्राप्त करने के लिए शुभ समय मिलेगा। यदि आपके पास कुछ लंबित परियोजनाएं हैं, तो चिंता न करें वे 2022 की पहली छमाही तक समाप्त हो जाएंगी।

कन्या राशि वाले बेरोजगार लोगों को 2022 के उत्तरार्ध में नौकरी मिलेगी। हालाँकि, अगर आपको लगता है कि आप में कहीं कमी है, तो आत्मनिरीक्षण करें। साथ ही खुद को सुधारने पर काम करें। और 2022 की तीसरी तिमाही में आपकी जन्म कुंडली में शनि पहलू के साथ आप कुछ और कमाने के लिए अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं। साथ ही आपके चल रहे व्यवसाय में नई योजनाओं और विचारों के साथ लाभ में वृद्धि होगी। जिससे आपको नई पहचान मिलेगी। और आप नई ऊंचाइयों को भी प्राप्त करेंगे।

कन्या राशिफल 2022 भविष्यवाणी करता है कि यदि आप लेखन, अभिनय, या किसी भी रचनात्मक पेशे में आना चाहते हैं, तो ग्रह 2022 के अंतिम कुछ महीनों में आपके पक्ष में होंगे। कन्या राशि के पुरुष और महिलाओ को अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए दोस्तों से लेकर परिवार तक सभी का समर्थन मिलेगा।

आर्थिक राशिफल:- आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से शुभ साबित हो सकता है। इस वर्ष आप मनोवांछित बचत करने में सक्षम हो सकते हैं और आप अपनी आर्थिक स्थिति को स्थित और मजबूत बनाने में भी सफल हो सकते हैं क्योंकि बृहस्पति और शनि दोनों ग्रहों की दृष्टि आपकी कुंडली में एक ही जगह होगी। इस अवधि के दौरान आप आभूषण और रत्न अर्जित करने में भी सक्षम हो सकते हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी और उस आय की मदद से लंबे समय से चल रहे किसी ऋण से आपको छुटकारा मिल सकता है। आपको कुछ अवसरों पर ख़र्च करना पड़ सकता है लेकिन अप्रैल माह के बाद बृहस्पति का गोचर आपके लिए अधिक अनुकूल साबित हो सकता है क्योंकि उस समय आपको प्रिय मित्रों, व्यापारिक साझेदारों या अपनी पत्नी से अच्छा लाभ मिल सकता है। इसके बाद आपके आठवें भाव में राहु की स्थिति के कारण आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत हो सकती है। अप्रैल से सितंबर माह तक आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान बहुत सारा पैसा ख़र्च हो जाने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। हालांकि, उसके बाद की अवधि आपके लिए बहुत अनुकूल साबित हो सकती है और आप अपनी आर्थिक स्थिति संभालने में सक्षम हो सकते हैं। कुल मिलाकर, जनवरी और दिसंबर के महीने आपके लिए विशेष रूप से अनुकूल रहेंगे। साथ ही, मई के महीने में आपको धन से जुड़े कुछ शुभ अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

उपाय:- पन्ना रत्न दान करें, बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पण करें, रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे,

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story