शिक्षा

आज का राशिफल कैसा है आपका, और कैसा बीता पूरा सप्ताह

Special Coverage News
18 Aug 2019 2:44 AM GMT
आज का राशिफल कैसा है आपका, और कैसा बीता पूरा सप्ताह
x

मेष- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से बारहवें भाव में आ जाएगा. चंद्रमा पर मंगल और गुरु की दृष्टि रहेगी. आज आप स्वयं के अलावा किसी और पर भरोसा न करें, लेकिन अपना आत्मविश्वास बनाए रखें. मन में बेचैनी और निराशा का भाव रह सकता है. अगर आप नई नौकरी, व्यवसाय या नौकरी में प्रमोशन आदि के लिए किसी के समर्थन पर निर्भर थे, तो बहुत संभव है कि आपसे वादा करने वाले लोग आज या तो कहीं और व्यस्त होंगे, या किसी और कारण से आपकी मदद करने से अनुपलब्ध बने रहेंगे. आज आपके सामने कुछ चिंता और परेशानी की स्थितियां बार-बार आएंगी. किसी भी परिस्थिति में हताशा की भावना को स्वयं पर हावी न होने दें. आज के घटनाक्रम को एक सबक और एक अनुभव के रूप में लें. अगर आप सारी चीजों को उनके व्यापक स्वरूप में देखेंगे, तो आपके लिए ज्यादा अच्छा और सकारात्मक रहेगा.

संबंध- आज आपको अपने जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. विवाहित जोड़ों के बीच कलह-तनाव आज समाप्त होगा, लेकिन प्रेमियों की आपसी अनबन और कहासुनी चलती रहेगी.

प्रोफेशन- आज आम तौर पर आपका खर्च ज्यादा रहेगा, पैसों का नुक्सान भी हो सकता है. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों को अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा. और आप अपने बिजनेस से संबंधित कोई अच्छी बात कर सकते हैं. नौकरी में आज आपका काम में मन नहीं लगेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मौसम से सावधान रहें. छिटपुट चोट भी लग सकती है.

करिअर- आज विद्यार्थी बहुत एकाग्रता और मेहनत से अपनी पढ़ाई के लिए समर्पित रहेंगे.


वृष- आज सुबह चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में आ जाएगा. आप आज अपना कोई सबसे महत्वपूर्ण, अधूरा और बहुत समय से प्रतीक्षित कार्य पूरा करेंगे. आपका यश बढ़ेगा और आपकी प्रशंसा होगी. आज आपको लोगों से मिलने-जुलने में बातचीत करने में बहुत आनंद आएगा. कोई व्यक्ति आपसे मिलने के लिए बहुत लंबा सफर तय करेगा या बहुत कष्ट उठाएगा और इससे आपको भी आश्चर्य होगा. संभव है कि यह व्यक्ति काफी लंबे समय से आपके संपर्क में न रहा हो. आज दोपहर से आपके साथ अप्रत्याशित संयोगों की स्थितियां बनती रहेंगी. कोई पुराना मित्र, जो हाल ही में आपसे नाराज हो गया था, आज फिर आपकी ओर मित्रता का हाथ बढ़ाएगा. दूसरों से मेलजोल और जुड़ाव से आपको भी प्रसन्नता का अहसास होगा. टूटे हुए प्रेम संबंध आज फिर जुड़ सकते हैं. यहां तक कि अगर आपका कोई घरेलू उपकरण बेकार हो चुका था, तो हो सकता है कि आज वह फिर काम करने लगे. सबसे महत्वपूर्ण तौर पर, अगर आपने हाल ही में किसी नौकरी के लिए आवेदन किया था, और उसका उत्तर आपको नहीं मिला था, या नकारात्मक मिला था, तो हो सकता है कि आज आपको फिर परोक्ष ढंग से बुलावा भेजा जाए. आज आप कोई भी बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

संबंध- विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. आज आपके मन में रोमांस की भावना बहुत हावी रहेगी और अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति अपनी भावनाएं प्रकट करने में आज आप जरा भी संकोच नहीं करेंगे. आपके संबंध और व्यवहार बहुत प्रेमपूर्ण रहेंगे. प्रेमी अपने विवाह की योजना बना सकते हैं.

प्रोफेशन- बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. व्यापार में अच्छा लाभ होगा. आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. अपने दफ्तर में आज आपको बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. वेतनवृद्धि या प्रमोशन संभव है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. प्रतियोगिता या परीक्षा का परिणाम आपके मनोनुकूल रहेगा. आपको अपने शिक्षकों और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.


मिथुन- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में आ जाएगा. चंद्रमा पर मंगल और गुरु की दृष्टि आपके कार्यक्षेत्र को थोड़ा जगमग कर सकती है. आपको अपनी मनोकामना या लक्ष्य पूरा करने का अवसर मिलेगा. आप स्वयं को सकारात्मक बनाए रखें. आज आपको अपने व्यक्तिगत, सामाजिक और भावानात्मक मामलों में बहुत सफलता मिलेगी. आप खास तौर पर अपने निकटजनों और अपने प्रेमी के व्यवहार में सकारात्मक पक्षों पर ध्यान दें. दुनिया में दोष खोजने के बजाए उसमें सकारात्मकता देखें. अपने आपको बहुत ज्यादा महत्व न दें. आप क्या सोचते हैं, क्या कहते हैं, क्या करते हैं- वह सब सामान्य है, अच्छा है. उसके बारे में बहुत अधिक सोच- विचार करते रहेंगे, तो खुद को थकाने से ज्यादा कुछ नहीं होगा. लेकिन अनजान या थोड़े कम निकट लोगों के सामने अपनी भावनाओं के बारे में ज्यादा बातें न करें. आज आप कहीं घूमने जा सकते हैं, और यह अनुभव आपके लिए यादगार रहेगा.

संबंध- आज शाम को आपको रोमांस का बहुत अच्छा अवसर मिलेगा. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आज आप सभी प्रकार की भावनाओं से अभिभूत महसूस करेंगे.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. व्यवसाय में उन्नति होगी और बेहतर लाभ मिलेगा. आज आपको नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. चलती नौकरी में वेतनवृद्धि या प्रमोशन हो सकता है. लेकिन आप अपने अधिकारियों को नाराज न होने दें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. दिन भर ताजगी, स्फूर्ति और प्रसन्नता बनी रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में बहुत मन लगेगा. आप बहुत मेहनत करेंगे. आप अपने शिक्षकों या सीनियर्स की बात काटने के बजाए उसे समझने की कोशिश करें. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.


कर्क- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा है, और काफी हद तक सामान्य रहना चाहिए. हालांकि आपकी राशि से तीसरे भाव में तीन ग्रह हो गए हैं. आज आप शारीरिक और मानसिक तौर पर थोड़ी कमजोरी महसूस कर सकते हैं. आज आप अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहें. आज छोटे-मोटे और नियमित किस्म के कामों में भी आपको किसी की सलाह की आवश्यकता महसूस होती रहेगी. घरेलू कामों, निर्माण या मरम्मत आदि के काम आप दूसरों की सहायता से ही कर सकेंगे. अपने अधिकांश कार्यों में धैर्य और शांति रखें. आज आपको आने वाले दिनों के लिए खर्चों की योजना बनानी होगी. आज यात्रा हो सकती है.

संबंध- आज आप भावनात्मक तौर पर या तो उदासीन रहेंगे, या नकारात्मक. थोड़े प्रसन्न रहें. प्रेमी या जीवनसाथी पर आप अकारण झुंझलाते रहेंगे. अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च ज्यादा होगा. आने वाले खर्चों की योजना बनानी होगी. नौकरी में आज आपका मन कामकाज में कम ही लगेगा, लेकिन सावधानी बनाए रखें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. कोई भी रोग आपको आज आसानी से पकड़ सकता है. आज आपको कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्यगत परेशानियों को झेलना पड़ सकता है. त्वचा में जलन, एलर्जी और सिरदर्द हो सकता है. आपको बुखार और खांसी-जुकाम भी हो सकता है. वाहन चलाते समय पूरा ध्यान रखें, दुर्घटना संभव है.

करिअर- आज विद्यार्थियों के मन में पढ़ाई का जुनून रहेगा. आप अपनी शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करने के लिए बहुत प्रेरित रहेंगे. परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बहुत अच्छा समय है. कुछ पठन-लेखन सामग्री प्राप्त होगी. आपको आज किसी भी कठिन अध्याय के अध्ययन में सफलता मिलेगी.


सिंह- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से अष्टम भाव में आ जाएगा. तीन ग्रह आपकी राशि में हैं. चंद्रमा पर मंगल और गुरु की दृष्टि है. आज आपके लिए एक के बाद एक कई यात्राएं करने की संभावना है, जो बहुत सहज और सुखद रहेंगी. आप किसी अपरिचित मार्ग से या किसी अपरिचित स्थान की यात्रा कर सकते हैं. आज आपको किसी नए सामाजिक दायरे में शामिल होने का बहुत अच्छा और महत्वपूर्ण मौका मिलेगा. इसके परिणामस्वरूप आज आप अपने साथियों से, सहकर्मियों से थोड़ा आगे निकल सकते हैं. कुछ नई योजनाओं में शामिल होने का भी अवसर मिल सकता है, हालाकि वे छोटी अवधि की ही होंगी. आप बहुत बातूनी मूड में रहेंगे. आज आप अपनी ओर से बहुत तैश में न आएं, और न ही किसी काम में बहुत जल्दबाजी करें. आज आप व्यापार या नौकरी के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी संबंधों की घोषणा करने या परिवार में उनकी बात छेड़ने से बचें. दांव उलटा पड़ सकता है. जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार संतुलित रखें, तो आज आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च ज्यादा होगा. लेकिन आज आपकी आय में वृद्धि होगी और आपके व्यापार की उन्नति होगी. यदि आप बकाया पैसा वापस पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आज कुछ प्रयास करें. निवेश आज न करें. व्यापार या नौकरी में आपको आज अपनी मेहनत के बूते कोई बड़ी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मेहनत, भागदौड़ के कारण थकान होगी. आपका स्वास्थ्य मौसम से भी प्रभावित रहेगा. हाथ-पैरों में दर्द रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को सामान्य से ज्यादा मेहनत करनी होगी. आज किया गया अध्ययन समय आने पर बहुत कारगर रहेगा.

कन्या- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में आ जाएगा. आज आपमें से कई लोगों का व्यवहार आपके अहंकार पर केंद्रित रह सकता है. शायद आप दूसरों के लाभ और दूसरों के हित के लिए पहले ही बहुत कुछ कर चुके हैं, और आज आप सका दंभ कर रहे हो सकते हैं. हालांकि इसमें परेशानी की बात कुछ नहीं होगी. लेकिन आज का दिन थोड़ा परेशान करने वाला साबित हो सकता है. कुछ ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं, जो आपके धैर्य और एकाग्रता की परीक्षा लेने वाली हों. आज आप किसी से भी अनावश्यक तर्क-वितर्क या झगड़े विवाद से दूर रहें. आप पारिवारिक मामलों में भी अपने स्वार्थभाव पर नियंत्रण रखें. परिवार के सभी सदस्यों के प्रति सम्मान बनाए रखें. आज आप घर की सफाई और खास तौर पर अपने रहने के स्थान को व्यवस्थित रखने का विशेष ध्यान रखें. आज घर पर कुछ महत्वपूर्ण मेहमान आ सकते हैं, जो इस साफ-सफाई पर खास गौर करते रहेंगे.

संबंध- अविवाहितों को आज विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. विवाह तय भी हो सकता है. आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ सब कुछ सामान्य होने के बावजूद कुछ बेचैनी महसूस करते रहेंगे. सहज रहें, तो आपके संबंध भी बहुत सहज रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपको अपनी पैसों की स्थिति पर विचार करना होगा. आमदनी या आमदनी में वृद्धि की चिंता रहेगी. सारी स्थिति पर अपने परिवार में बात करें. नौकरी में आज आपकी वेतनवृद्धि या प्रमोशन हो सकती है. नई नौकरी मिल सकती है.

स्वास्थ्य- आज आप वाहन चलाते समय ध्यान रखें. दुर्घटना हो सकती है. मधुमेह, निम्न या उच्च रक्तचाप और पेट फूलने जैसी किसी भी स्थिति में सावधानी बरतें. अगर आपने अपने आहार में कटौती करने की योजना बनाई है, तो अभी इसे स्थगित कर दें. आज आप बहुत सारा पानी भी पीते रहें.

करिअर- आज विद्यार्थी दिन भर पूरे उत्साह से पढ़ाई करेंगे. आपको अच्छी सफलता मिलेगी. इंटरव्यू, वायवॉ सफल रहेगा. प्लेसमेंट या इंटर्नशिप मिल सकती है.

तुला- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से छठे भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ है. अगर आप पैसे से संबंधित किसी कठिन मामले का सामना कर रहे हैं, तो आज आपको उसका समाधान मिल सकता है. आपकी नई नौकरी की तलाश आज पूरी हो सकती है. आप जिस भी व्यक्तिगत कठिनाई का सामना कर रहे हैं, आज वह भी सफलतापूर्वक हल हो जाएगी. हालांकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आज आप पूरी तरह से असावधान हो जाएं, या अपनी सावधानी का स्तर कम कर दें. आज आपका अपने मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बहस या विवाद हो सकता है. हो सकता है कि आपको अपने चले आ रहे प्रोजेक्ट मे या कार्य का इच्छित परिणाम न मिले. आपको अपने कामकाज में किसी शर्मनाक स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है. अपनी अपेक्षाओं को व्यावहारिक स्तर से ऊपर न जाने दें. अपने कार्यक्षेत्र में आज आप किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. कोई नजदीकी मित्र भी आज आपको निराश कर सकता है.

संबंध- आज आपका प्रेमी आपसे मुग्ध रहेगा. जीवनसाथी के साथ भी आज आपके बहुत अच्छे संबंध रहेंगे. आज आप अपने भविष्य के बारे में कोई योजना बनाएंगे.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की समस्या हल हो जाएगी. लेकिन दिन में एक-दो बार पैसों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. नौकरी में आज आपको मेहनत ज्यादा करनी होगी, और आपको अपनी मेहनत का फल भी मिलेगा. साथियों के साथ विवाद में जरा भी न पड़ें, न किसी पर ज्यादा विश्वास रखें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. लेकिन आप कहीं भी अपनी ऊर्जा अकारण बर्बाद न करें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को मेहनत ज्यादा करनी होगी. आज आपको प्रोजेक्ट कार्य आदिन में अपनी मेहनत का परिणाम मिल सकता है. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.

वृश्चिक- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से पंचम भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए काफी रोमांचक साबित होगा, हालांकि यह जरूरी नहीं है कि सारी चीजें आपके लिए सकारात्मक ही रहें. आज अपने व्यक्तिगत जीवन में आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज अपने लगभग सभी निकटजनों के प्रति, उनकी बातों के प्रति आपके मन में संदेह या ईर्ष्या का भाव रह सकता है. सभी लोगों के साथ आप परस्पर समझबूझ की कमी महसूस करेंगे, और हो सकता है कि स्वयं को थोड़ा अलग-थलग महसूस करें. मित्रों, प्रेमीजनों और परिचितों के साथ बात करते समय कठोर भाषा का प्रयोग न करें. दूसरों की भावनाओं का ध्यान रखें. अगर आप अपने निकटजनों की मदद करते हैं, तो आप थोड़ा ज्यादा सहज और बेहतर महसूस करेंगे. अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें. आप जितने व्यावहारिक रहेंगे, आपके लिए उतना अच्छा रहेगा.

संबंध- आज आपकी भावनाएं तीव्र हैं, लेकिन अभिव्यक्ति और आत्मविश्वास कम है. अपने प्रेमी या जीवनसाथी से अपनी बात कहने में आप कठिनाई महसूस करेंगे.

प्रोफेशन- आज आप पैसों को लेकर थोड़े परेशान रह सकते हैं. उधार लेना पड़ सकता है. नौकरी में आज आप सावधानी से काम करें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. कोई भी मौसमी समस्या परेशान कर देगी. आंखों में सूजन आ सकती है. थकान और पैरों में दर्द भी हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थी एक बार मन मारकर या जबरदस्ती पढ़ाई शुरु करें, तो दिन भर आप पढ़ाई में लगे रहेंगे. अगर ध्यान बंटा, तो फिर परेशानी होगी.


धनु- आज सुबह चंद्रमा आपकी राशि से चौथे भाव में आ जाएगा. आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए अच्छा है. थोड़ी बहुत जरूरी सावधानी बनाए रखें, तो आज आपके सबसे महत्वपूर्ण काम बिना किसी बाधा के पूरे हो जाएंगे. आपके कामों में कोई विलंब भी नहीं होगा. भागदौड़ का काम भी आप आसानी से पूरा कर लेंगे. आपके कार्यालय में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा. अपने अधिकारियों से आपको समर्थन और प्रोत्साहन मिलेगा. आज का दिन सामाजिक संपर्कों और संबंधों के लिहाज से भी बहुत अच्छा है. लेकिन आज आप किसी भी निजी मामले में कोई जोखिम न लें. आपको सभी मर्यादाओं का भी सम्मान करना होगा. अगर आज आप अपने मित्रों, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को निमंत्रित करते हुए कोई कार्यक्रम आयोजित करते हैं, तो आप किसी पर भी इसमें शामिल होने के लिए बहुत दबाव न डालें. कोई काम न बने, तो झुंझलाहट और बदला लेने पर उतारू न हों. बहुत देर तक घर से बाहर न रहें. आज आपका फोन या कम्प्यूटर अचानक खराब हो सकता है. आज आपको पारिवारिक मसलों पर ध्यान देना होगा. घर-परिवार के कार्यों पर धन भी खर्च होगा.

संबंध- आज किसी मित्र से या प्रेमी से आज आपकी दूरी पैदा हो सकती है, चाहे उसका कारण कुछ भी हो और वह कारण आपके वश के बाहर ही क्यों न हो. आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के बॉस बनने की कोशिश न करें. बल्कि अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बैठकर चर्चा करें कि आपके परस्पर जीवन में किस की क्या भूमिका रहेगी.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. खर्च ज्यादा होगा. नौकरी में आज आपको अच्छी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. यात्रा में कष्ट हो सकता है, मौसम से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आपको परिवार में किसी के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करिअर- विद्यार्थियों का आज पढ़ाई में मन कम ही लगेगा. लेकिन आपको पेंडिंग काम निपटाने में बहुत सलफलता मिलेगी. आने वाली परीक्षा की तैयारी की चिंता रहेगी.

मकर- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से पराक्रम भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए सफलता और प्रसन्नता देने वाला रहेगा. अपने मित्रों और छोटे भाई-बहनों की मदद से आज आप अपना कोई महत्वपूर्ण काम पूरा कर सकेंगे. वर्तमान स्वभाव आपके लिए काफी शुभ है लेकिन साथ ही हालांकि आज आप अपनी पैसों की स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे और हो सकता है कि दिन भर इसी के विश्लेषण में उलझे रहें. इस समय कुछ सावधानी बरतना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. इससे कम से कम आपको बाद में पछताना नहीं पड़ेगा. आप बाकी सारे काम करें, बस ज्यादा पैसे खर्च न करें. इसी प्रकार आज आप किसी बहस में पड़ कर अपना समय और ऊर्जा खर्च न करें. इंटरनेट पर अधिकांश दिन बिताने से भी बचें. दूसरों के किए-धरे को संभालते रहने के बजाए आप अपने काम पर ध्यान दें. आज आपको अपनी भावनाओं से जुड़े मामलों में भी सफलता का मौका मिलेगा. हो सकता है कि अचानक ऐसी कुछ परिस्थितियां बनें, जिनसे आप भावनात्मक तौर पर बहुत संतुष्ट महसूस करने लगें.

संबंध- आज अविवाहित लोग किसी सुंदर व्यक्ति के साथ रोमांस शुरू करने में सफल हो सकते हैं. पूर्व प्रेमी के साथ आपके संबंध फिर सामान्य हो सकते हैं. विपरीत लिंग का कोई सुंदर अनजान व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित हो सकता है. आज विवाहितों के भी अपने जीवनसाथी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर है, हालांकि परेशानी की बात नहीं है. बस खर्च कम करें. व्यापार में आपको अपनी उम्मीदों और जोखिमों से ज्यादा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी में आज आपको वेतनवृद्धि या प्रमोशन मिल सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. दिन भर ताजगी और प्रसन्नता बनी रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थी बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्रतियोगिताओं में संतोषजनक परिणाम प्राप्त करेंगे. पढ़ाई आज आपकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगी. इंटरव्यू सफल होगा.

कुंभ- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि से वाणी और परिवार के भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आप दिन भर प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे. दिन बहुत यादगार ढंग से बीतेगा. आज आप स्वयं को स्वयं तक सीमित न रखें. चुप्पी साधे या अनमने बैठे रहे, तो इससे आपके व्यक्तिगत संबंध प्रभावित होंगे और आपके प्रियजन आपसे नाराज हो जाएंगे, भले ही वह यह बात न कहें. याद करें कि आपने किस व्यक्ति से किस कार्य या विचार में मदद करने का वादा किया है. इसके बाद अपना वादा पूरा करने की पूरी कोशिश करें. नए लोगों से मिलने या मित्रता करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है. आप किसी भी व्यक्ति के बारे में आज न तो कोई दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी करें, न अन्य लोगों के संबंध में कोई पक्की धारणा बनाएं. इसके बजाए आप उन सभी चीजों को अनदेखा करें, जिनसे आपको परेशानी होती हो. मन में आध्यात्मिक विचार कौंधेंगे. आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में कुछ समय देंगे.

संबंध- आज मिलने वाले प्रेम या विवाह के प्रस्तावों को आप तुरंत स्वीकार न करें. अगर आज आप किसी पर मुग्ध महसूस कर रहे हैं, तो जरा भी पहल न करें. बहुत संभव है कि आप जिस पर मुग्ध महसूस कर रहे हैं, वह पहले ही किसी अन्य व्यक्ति के साथ जुड़ा हुआ हो. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंधों में आज आपको गहरी आत्मीयता का अहसास होगा.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नौकरी-धंधे में आज आपको कुछ नए और शानदार अवसर मिलेंगे. नौकरी में आज आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. मन में उदासीनता या नकारात्मकता को हावी न होने दें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी पुरानी मेहनत और अपनी प्रतिभा के बूते बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. इंटरव्यू बहुत अच्छा रहेगा.

मीन- आज सुबह के बाद चंद्रमा आपकी राशि में आ जाएगा. आपकी राशि पर मंगल और गुरु की दृष्टि है. आज का दिन आपके लिए अच्छा है, आज आप पूरा ध्यान खुद पर दे सकते हैं, लेकिन बहुत आत्म केन्द्रित होने से या स्वार्थी होने से बचें. आज आप बहुत ज्यादा भोग विलास या मौज-मस्ती करने की अपनी अजीब सी प्रवृत्ति पर थोड़ा अंकुश रखें. कोई नया शौक शुरु हो सकता है या जो भी आपका शौक है, आज आप पूरा दिन उसी में व्यस्त रह सकते हैं. आज आप अचानक किसी की मदद करने के लिए तेजी से सक्रिय हो जाएंगे. हो सकता है कि उस व्यक्ति के साथ स्वास्थ्य की कोई समस्या हो, या दूसरे लोग उसके साथ कुछ अन्याय कर रहे हों. मन में कभी वैचारिक उग्रता का भाव आएगा, तो कभी निराशा का भाव आएगा. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. आपको आज अतिरिक्त आमदनी का कोई अवसर मिल सकता है.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति कभी बहुत उदार रहेंगे, और कभी बहुत असंतुष्ट रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च ज्यादा होगा. पैसों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय में निवेश करने से पहले किसी जानकार से उचित सलाह लें. संयुक्त उद्यम में पार्टनर से सावधान रहें. नौकरी में आज आपका काम में मन नहीं लगेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. अपनी भावुकता, खानपान पर नियंत्रण रखें. वाहन सावधानी से चलाएं. हालांकि आज पुरानी बीमारियों में आपको राहत मिलेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम ही लगेगा. आपका ज्यादातर समय अकारण चीजों में उलझने और साथियों से गप्पों में बीतेगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story