Top
Breaking News
Home > ज्योतिष > राशिफल > जानिये इस सप्ताह का राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे

जानिये इस सप्ताह का राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे

 Special Coverage News |  15 July 2019 6:32 AM GMT  |  दिल्ली

जानिये इस सप्ताह का राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे

मेष: इस सप्ताह कला, साहित्य, उच्च शिक्षा, अध्यापन, लेखन, परामर्श, तकनीक, चिकित्सा, उद्योग, निर्माण, प्रबंधन, नेतृत्व, सुरक्षा के संबंधित कार्यों में प्रगति के योग रहेंगे, रोजगार के संदर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। सेहत संदर्भों में सप्ताह के प्रथम भाग में मध्यम परिणाम रहेगे। सप्ताह का मध्य भाग सेहत संदर्भों में पीड़ाएं दे सकता है, कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह का अंतिम भाग पत्नी व बच्चों के सहयोग से धर्म कार्यों के आयोजनों के योग रहेंगे।

वृषभ: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। किए गए पूर्व के प्रयासों का बढिय़ा लाभ रहेगा। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करे, इस सप्ताह निश्चित सफलता के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ांए हैं, तो उनका अंत होगा। किन्तु धन संदर्भों में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य भाग में वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। आमदनी के स्रोतों से इच्छित लाभ के योग रहेगे। कला, फिल्म, संगीत, नृत्य, प्रबंधन के क्षत्रो में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे।

मिथुन: इस सप्ताह के प्रथम भाग में भाग्य बलवान रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। सप्ताह के मध्य भाग मे भू-भवन का लाभ रहेगा। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। किन्तु स्वास्थ्य संदर्भों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। फिल्म, कला, संगीत, के क्षेत्रो में इच्छित मुकाम हासिल करने का अनुकूल अवसर रहेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में धन संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना लाभप्रद रहेगा।

कक:ज़् इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अचल सम्पत्ति के मामलों में इच्छित कामयाबी रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में प्रगति के योग रहेंगे। विदेश व धन निवेश के मामलों में इच्छित लाभ की स्थिति रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में भाग्य प्रबल रहेगा। किन्तु कार्य क्षेत्र में अधिक भाग-दौंड़ व चिंताएं उभर सकती हैं। लंबी यात्रा व ऋणों के भुगतान की चिंताएं उभर सकती हैं। यह सप्ताह मिश्रित परिणामों से युक्त रहेगा। किन्तु यह सप्ताह अपेक्षाकृत अधिक शुभता देने वाला साबित होगा।

सिंह: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई मामलों में शुभ संकेत प्राप्त होने के योग रहेगे। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व स्फूर्ति से युक्त रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं। पत्नी व बच्चों के मध्य मधुरता की स्थिति रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में अचल सम्पत्ति के लाभ के योग रहेंगे पितृ पक्ष से स्नेह व अल्पधन का लाभ होगा। सप्ताह का मध्य व अंतिम भाग सेहत के लिहाज से प्रतिकूल हो सकता हैं, सेहत संदर्भों में पीड़ाएं हो सकती हैं। अदालती मामलों में कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे।

कन्या: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में कामयाबी रहेगी। सेवा क्षेत्रों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से स्थानान्तरण के योग रहेंगे। व्यापारिक वृद्धि हेतु दूरस्थ स्थानों में भ्रमण हेतु जाना पड़ सकता है। अदालती मामलों में आपका पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक सबल रहेगा। ससुराल पक्ष के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। स्वास्थ्य संदर्भों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। स्वजनों के मध्य तालमेल का आभाव झलक सकता है। उग्रता से बचना लाभप्रद सिद्ध होगा।

तुला: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कला, साहित्य, उच्च शिक्षा, प्रतियोगिता, प्रबंधन, नेतृत्व, अनुबंध, उत्पादन, वाणिज्य, अध्यापन, तकनीक के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढिय़ा लाभ रहेगा। कहीं न कहीं से धन व सम्मान का लाभ रहेगा। सप्ताह का द्वितीय भाग आपको अर्थ व धर्म लाभ की यात्राएं दे सकता हैं, इस बीच में आपकी सेहत में नरमी आ सकती हैं। इस सप्ताह रोजी-रोटी के संबंधित क्षेत्रों से बढिय़ा लाभ होने के योग रहेंगे। सेहत इस दरम्यान खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। शारीरिक क्षमताओं की वृद्धि रहेगी।

वृश्चिक: यह सप्ताह कई मामलों में खुशियां देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की के योग रहेंगे। कला, फिल्म, अनुबंधन, नेतृत्व, सुरक्षा, सैन्य, उत्पादन, क्रय-विक्रय, संचार, तकनीक, चिकित्सा, कानून के संबंधित क्षेत्रों में प्रगति के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़एं हैं, तो उनका अंत होना तय है। यह सप्ताह शुभ फलों की अधिकता को बढ़ाने वाला साबित होगा। किन्तु अंतिम भाग में कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में भाग-दौड़ बढ़ सकती है तथा सेहत में नरमी के आसार रहेंगे।

धनु: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सरकारी व निजी क्षेत्रों में रोजगार के प्रयासों को सफलता रहेगी। दिया गया साक्षात्कार कामयाब रहेगा। किन्तु भू-जायदाद के संदर्भों में चिंताएं हो सकती हैं। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। किसी इच्छित वस़्त्राभूषण की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कला, साहित्य, संगीत, अभिनय, सैन्य, फिल्म, नेतृत्व, प्रबंधन, चिकित्सा के संबंधित मामलों में इच्छित कामयाबी हासिल होगी। वित्तीय स्थिति पहले के मुकाबले अधिक सुदृढ़ रहेगी। यह सप्ताह आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा।

मकर: इस सप्ताह धन निवेश व विदेश संदर्भों में प्रगति के योग रहेंगे। अदालती मामलों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही प्रगति प्राप्ति होगी। लंबी व लाभकारी यात्रा के संदर्भों में अनुकूल अवसर रहेंगे। किन्तु अचल सम्पत्ति के संदर्भों में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। सेहत संदर्भों में नरमी के आसार रहेंगे। गुप्तांगों में पीड़ाओं की आशंका हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में प्रगति के योग रहेंगे। किसी उच्चाधिकारी के द्वारा आपको सम्मानित किया जा सकता है। मातृ पक्ष से स्नेह व अल्प धन का लाभ प्राप्त होने के योग रहेंगे।

कुम्भ: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई संदर्भों में अनुकूलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। यह सप्ताह कई मामलों में शुभता को देने वाला साबित होगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तेज करे अवश्य ही सफलता प्राप्त होने के योग विद्यमान है। यद्यपि मध्य भाग में सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाएं उभर सकती हैं। विरोधी पक्ष अचानक ही मुखर हो सकते हैं। सप्ताह का अंतिम भाग आपके भाग्य को सबल करने वाला रहेगा। सरकारी व निजी क्षेत्रों में आपको कोई इच्छित पद प्राप्त हो सकता है।

मीन: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही स्वजनों की खुशाहाली का समाचार प्राप्त होने के योग रहेंगे। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इजाफा रहेगा। धन निवेश व विदेश के मामलों में इच्छित परिणाम रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता का एहसास रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। किन्तु सप्ताह का अंतिम भाग संबंधित मामलों में प्रतिकूल रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी का रूख आपके प्रति उपेक्षित हो सकता है। अर्थात इस सप्ताह मिश्रित फलों की अधिकता के योग रहेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it