धर्म-कर्म

Leo Horoscope 2022 full horoscope: सिंह राशि का 2022 का पूरा राशिफल, जानिए कैसा रहेगा साल

Shiv Kumar Mishra
27 Dec 2021 8:35 AM GMT
Leo Horoscope 2022 full horoscope: सिंह राशि का 2022 का पूरा राशिफल, जानिए कैसा रहेगा साल
x
सिंह राशि वर्ष 2022 आप सभी के लिए कैसा रहेगा और आपकी राशि के अनुसार ग्रहों नक्षत्र इत्यादि का क्या प्रभाव पड़ रहा है, 2022 में, आप सभी जानना चाहते होंगे।

सिंह राशि वर्ष 2022 आप सभी के लिए कैसा रहेगा और आपकी राशि के अनुसार ग्रहों नक्षत्र इत्यादि का क्या प्रभाव पड़ रहा है, 2022 में, आप सभी जानना चाहते होंगे। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए वर्ष 2022 का सटीक राशिफल आपकी राशि के अनुसार बनाया हैं।

आज हम आपकी राशि और उस पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों के प्रभाव ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022 का वार्षिक राशिफल आपको बताएँगे। आइए जानते हैं आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया ज्योतिष विशेषज्ञ द्वारा

सिंह राशि का 2022 का पूर्ण राशिफल:-

सिंह राशि:- परिवार का शुरू में तो साथ मिलेगा लेकिन बाद में घर में किसी बात को लेकर कलेश भी होगा। प्रॉपर्टी या संपत्ति के विवाद को लेकर बात बढ़ सकती है और मामला कोर्ट-कचहरी तक भी पहुँच सकता है। घर का माहौल अशांत रहेगा और सभी का मन भी।

निजी नौकरी करते है तो इस वर्ष काम का दबाव ज्यादा रहेगा और काम के सिलसिले में देश से बाहर जाना भी हो सकता है। नौकरी पर संकट भी आ सकता है लेकिन वह जल्दी टल भी जाएगा। व्यापार में कुछ घाटा संभव है और इससे आप जल्दी उबर नही पाएंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

वैवाहिक जीवन में भी कुछ अड़चने आएगी। प्रेम संबंध में है तो घर पर रिश्ते की बात चल सकती है और सभी इससे खुश भी होंगे। घर में धार्मिक अनुष्ठान संपन होगा। छात्रों को अपनी पढ़ाई में सफलता मिलेगी और वे अपने करियर को लेकर गंभीर होंगे।

सावधानी:- घर में किसी बड़े-बुजुर्ग या माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। यदि उन्हें पहले से ही कोई गंभीर बीमारी हैं तो उन्हें समय-समय पर काढ़ा देते रहे। घर का बना पोष्टिक खाना खिलाए और उनकी पूरी सेवा करे।

करियर राशिफल:- सिंह करियर राशिफल 2022 के पूर्वानुमान के लिए आप अपनी नौकरी पर मुख्य आकर्षण बन सकते हैं। और नई शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपने काम पर ठीक से फोकस करना चाहिए। विशेष रूप से कहा जाए तो सिंह राशि वाले व्यवसायिक जातकों के लिए वर्ष बहुत अच्छा रहेगा। उद्यमी अपनी योजनाओं को सहजता से क्रियान्वित कर सकते हैं। प्रगति और सफलता आपकी झोली में होगी। यदि आपके पास पहले से ही एक व्यवस्थित व्यवसाय है, तो वर्ष की पहली छमाही में इसके विस्तार की योजना बनाना एक अच्छा विचार होगा। 2022 की दूसरी तिमाही में सप्तम भाव में बृहस्पति की स्थिति के साथ आप अपने कौशल में सुधार और आत्मनिरीक्षण करेंगे। सिंह राशि के लिए राशिफल 2022 कहता है कि वेतन में वृद्धि और पदोन्नति या नए और विशेष प्रोजेक्ट जैसे अवसर मिल सकते है। साथ ही व्यवसायी भी इस दौरान नई साझेदारी में शामिल हो सकते हैं।

अगर आप आईटी या टेक सेक्टर में नई नौकरी करना चाहते हैं, तो इसके लिए 2022 के दूसरा भाग अच्छा रहेगा। जुलाई से सितंबर तक का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। साथ ही आपको थोड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता हैं। वहीं राहु का नवम भाव में स्थान 2022 की तीसरी तिमाही में होगा। यह आपको कई नए अवसर प्रदान करेगा।

यह आपकी ऊर्जा और काम पर एकाग्रता को प्रभावित करेगा। आपके द्वारा धारण किए गए पद को प्राप्त करने के लिए प्रतिस्पर्धा और कठिन प्रयास होंगे। आप दूसरों को नीचा दिखाने पर नहीं बल्कि आत्म-सुधार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वहीं छठे भाव में शनि के साथ अंतिम तिमाही में स्थितियां व्यवस्थित होंगी। और काम पर एक अच्छा समय व्यतीत होगा।


आर्थिक राशिफल:- आर्थिक राशिफल सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक मामलों में औसत परिणाम दे सकता है लेकिन आपके ख़र्चों में वृद्धि होने के कारण यह वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति पर सीधा प्रभाव डाल सकता है। आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको अपनी आय बढ़ाने पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है। इस वर्ष की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति औसत रह सकती है लेकिन अप्रैल माह में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने की संभावना है क्योंकि जैसे-जैसे आपकी आय में भी वृद्धि होगी, आय के कुछ नए स्रोत भी खुलते नज़र आ सकते हैं। यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति का ठीक से प्रबंधन करते हैं तो आप अगस्त से अक्टूबर माह के बीच अपनी आय और अपने परिवार की मदद से धन संचय करने में सक्षम हो सकते हैं। सितंबर का महीना विवाह संबंधी किसी कार्यक्रम के लिए आपके ख़र्चों में वृद्धि कर सकता है। इस वर्ष यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो धन का निवेश करें और व्यवसाय शुरू करें लेकिन आपको यह सलाह दी जाती है कि जहाँ तक संभव हो अकेले ही व्यवसाय की शुरुआत करें, साझेदारी न करने का प्रयास करें। कुल मिलाकर, यह वर्ष आपके लिए एक आशाजनक वर्ष होगा क्योंकि आपके पास मजबूत अर्थशास्त्र होगा, और आप अचानक ही पेशेवर रूप से प्रगति करेंगे जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। अप्रैल माह के बाद बृहस्पति आपके आठवें भाव में गोचर करेगा और इस दौरान आप अपने दोस्तों और ससुराल वालों की मदद से पेशेवर रूप से धन अर्जित कर सकते हैं।

उपाय:- सूर्य को अर्घ दे, लाल वस्त्र का दान करें, सूर्य देव की आराधना करें, रविवार कोा लाल वस्त्र धारण करें,

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story