Home > राज्य > बिहार > बिहार में टूटा महागठबंधन!, सीटों को लेकर घटक दलों में मचा घमासान

बिहार में टूटा महागठबंधन!, सीटों को लेकर घटक दलों में मचा घमासान

बिहार में अगले साल विधासभा चुनाव होने हैं इसलिए भी यह चुनाव सभी पार्टियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

 Special Coverage News |  25 Sep 2019 12:00 PM GMT  |  दिल्ली

बिहार में टूटा महागठबंधन!, सीटों को लेकर घटक दलों में मचा घमासान

बिहार में उपचुनाव को लेकर सभा राजनीतिक पार्टियां जोड़तोड़ में लगी हैं, जहां एनडीए में सीट बंटवारा शांतिपूर्वक हो गया है तो वहीं महागठबंधन में अभी भी खींचतान जारी है। सीटों को लेकर घटक दलों में रस्साकशी के बीच अब बिहार में महागठबंधन टूट चुका है। बिहार में अगले साल विधासभा चुनाव होने हैं इसलिए भी यह चुनाव सभी पार्टियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

मांझी ने राजद पर किया हमला, वीआइपी ने दिया साथ

नाथनगर सीट को लेकर राजद औऱ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर (हम) के बीच घमासान मचा हुआ तो वहीं महागठबंधन के एक और घटक दल वीआइपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने भी सिमरी बख्तियारपुर सीट को लेकर अपना फैसला ले लिया है। मांझी के समर्थन में उतरे मुकेश सहनी ने भी ऐलान किया है कि सिमरी-बख्तियारपुर से VIP पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को वीआइपी उम्मीदवार का नामांकन होगा। सहनी ने कहा कि जहां मांझी का उम्मीदवार होगा, वहां हम राजद को समर्थन नहीं करेंगे।मांझी ने राजद के खिलाफ जमकर बोला हमला

वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राजद पर जमकर हमला बोला। मांझी ने कहा कि महागठबंधन में पांच पार्टियां है, राजद ने बिना किसी के सहमति से नाथनगर विधानसभा में होने वाले उप चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया।मांझी ने यह भी कहा कि महागठबंधन में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

पांच विधानसभा में होने वाले उप चुनाव में हम ने सिर्फ नाथनगर सीट मांगी थी। इस पर सहमति मिली थी। इसके बाद ही यहां से अजय राय को हम का प्रत्याशी घोषित किया गया। तो इससे पहले ही अचानक राजद ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी।उन्होंने साफ संकेत दिया है कि नाथनगर सीट से हम के अजय राय ही उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि देर शाम पटना में महागठबंधन की बैठक बुलाई गई है। उपचुनाव को लेकर राजद ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राबड़ी देवी ने रजिया खातून को नाथनगर, बेलहर से रामदेव यादव, सिमरी बख्तियारपुर से जफर आलम को टिकट दे दिया है।कल दरौंदा सीट के लिए भी राजद की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी, जबकि कांग्रेस को एक लोकसभा सीट समस्तीपुर और एक विधानसभा सीट किशनगंज दी गयी है। यानि राजद विधानसभा की चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा कांग्रेस विधानसभा की एक सीट किशनगंज और एक लोकसभा सीट समस्तीपुर पर चुनाव लड़ेगी। उपचुनाव में हम और रालोसपा को एक भी सीट नहीं दी गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top