Top
Home > राज्य > बिहार > Bihar Elections: मायावती का बड़ा बयान, गठबंधन को जीत मिलेगी तो उपेंद्र कुशवाहा बनेंगे सीएम

Bihar Elections: मायावती का बड़ा बयान, गठबंधन को जीत मिलेगी तो उपेंद्र कुशवाहा बनेंगे सीएम

तीसरे मोर्चे में मायावती भी शामिल हैं. इस तीसरे मोर्चे में बहुजन समाज पार्टी, जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के अलावा कुछ अन्य छोटे दल भी शामिल हैं.

 Arun Mishra |  29 Sep 2020 3:27 PM GMT  |  बिहार

Bihar Elections: मायावती का बड़ा बयान, गठबंधन को जीत मिलेगी तो उपेंद्र कुशवाहा बनेंगे सीएम
x

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (RLSP) ने तीसरा मोर्चा बनाने का ऐलान किया है. इस तीसरे मोर्चे में मायावती भी शामिल हैं. इस तीसरे मोर्चे में बहुजन समाज पार्टी, जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के अलावा कुछ अन्य छोटे दल भी शामिल हैं. RLSP के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की घोषणा के बाद BSP प्रमुख मायावती ने बड़ा बायन दिया है.

मंगलवार को मायावती ने कहा, "बिहार की जनता को 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' के सुखद ऐतिहासिक परिवर्तन की जरूरत है. जिसके मद्देनजर BSP ने उपेंद्र जी की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन किया है. अगर बिहार की जनता का आशीर्वाद इस गठबंधन को मिलता है तो उपेंद्र कुशवाहा जी ही CM बनेंगे."



उन्होंने कहा बिहार विधानसभा चुनाव घोषित होते ही केंद्र और बिहार राज्य की योजनाओं की घोषणाएं शुरू हो गईं. 5 साल ये कुंभकर्ण की नींद सोते रहे पर जैसे ही चुनाव नज़दीक आया, घोषणाओं की बाढ़ इन्होंने लगा दी. एक तो कुदरती बाढ़ वहां आ रखी थी और ऊपर से घोषणाओं की बाढ़ भी लग गई.

BSP चीफ मायावती ने कहा, 'आज चुनाव आयोग ने देश के कुछ राज्यों में लोकसभा व विधानसभा की खाली सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया. जिसमें से हमारी पार्टी केवल दो राज्यों यूपी और मध्य प्रदेश में, खाली हुई विधानसभा सीटों पर पूरी तैयारी और दमदारी के साथ, ये उपचुनाव अकेले अपने दम पर लेड़ेगी.

तीन चरणों में बिहार विधानसभा चुनाव

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. बिहार विधानसभा में 243 सीट हैं. तीन चरणों में होने वाले चुनाव की वोटिंग 28 अक्टूबर से शुरू होगी. 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it