बिहार

वैक्सीन लगवाने आये बुजुर्ग बन गये आकर्षण का केंद्र, सेटर पर जोखन राम ने लोगों से किया अपील

सुजीत गुप्ता
2 Oct 2021 10:09 AM GMT
वैक्सीन लगवाने आये बुजुर्ग बन गये आकर्षण का केंद्र, सेटर पर जोखन राम ने लोगों से किया अपील
x

गांधी जयंती के मौके पर रक्सौल में 'महात्मा गांधी' के रूप में टीका लगवाने पहुंचे जोखन राम आकर्षण का केंद्र बन गए। उन्होंने टीका करण महाअभियान के दौरान सीमाई रक्सौल प्रखण्ड के गम्हरिया अंतर्गत अनुसूचित बस्ती में अवस्थित नव सृजित मध्य विद्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंच कर टीका लिया।

टीका करण केंद्र पहुंचने पर उनका बीडीओ सन्दीप सौरभ,सीओ विजय कुमार व प्रखण्ड सांख्यिकी पदाधिकारी मिथिलेश मेहता,सीएलटीएस रविन्द्र कुमार समेत अन्य प्रशासनिक अधिक कारियो व स्वास्थ्य कर्मियों ने फूल माला से स्वागत किया। उसके बाद उन्हें जीएनएम स्वीटी कुमारी ने कोविड का टीका दिया।

टीका लेने के बाद महात्मा गांधी बने जोखन राम ने लोगों से अपील किया कि वैश्विक महामारी कोविड संक्रमण से बचाव के लिए आप सब लोग वैक्सीन लें व दूसरों को भी प्रेरित करें। यह पूर्णतः सुरक्षित है। प्रतीकात्मक रूप में महात्मा गांधी की छवि को जीवंत रूप देने में हरदिया पंचायत के रतनपुर निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग जोखन राम की कोई सानी नही है।

कम पढ़े लिखे जोखन राम खेती बारी से जीवन चलाते हैं। उन्हें पहली बार सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर 'गांधी अवतरण 'का मौका मिला। जिला प्रशासन के कार्यक्रम 'गांधी आये आपके द्वार' से वर्ष 2018 में उन्हें राज्य व देश स्तर की पहचान मिली। पद यात्रा के जरिये उन्होने देश भर में स्वछता का संदेश दिया।

यही नही इसके बाद उन्होंने गांधी बाबा कर रूप में लोक सभा चुनाव में भी शत प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसके बाद से तो हरेक 2 अक्टूबर को वे जरूर महात्मा गांधी का रूप धारण करके लोगों को कोई न कोई संदेश देते हैं। इस बार एसडीओ आरती की पहल पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए गांधी जी का प्रतीकात्मक रूप धारण किया।



Next Story