बिहार

जहरीली शराबकांड में 12 अभियुक्तों के विरुद्ध उत्पाद स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट

सुजीत गुप्ता
25 Jan 2022 12:12 PM GMT
जहरीली शराबकांड में 12 अभियुक्तों के विरुद्ध उत्पाद स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट
x

पटना।बिहार के गोपालगंज के महम्मदपुर जहरीली शराबकांड में पुलिस ने विसरा जांच रिपोर्ट के साथ 12 अभियुक्तों के विरुद्ध उत्पाद स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट सौंप दी है।पुलिस द्वारा सौंपी गई विसरा जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो गया है कि मिथाइल अल्कोहल पीने के कारण 14 लोगों की मौत हुई थी।शराब कांड के अनुसंधानकर्ता और महम्मदपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार की ओर से जांच में आरोपितों को जहरीली शराब बेचने से मौत के लिए जिम्मेदार बताया गया है। उत्पाद विभाग के विशेष लोक अभियोजक रवि भूषण श्रीवास्तव ने बताया कि जहरीली शराब यानी मिथाइल अल्कोहल से मौत होने की पुष्टि हुई है। उत्पाद स्पेशल लवकुश कुमार की कोर्ट ने जहरीली शराबकांड संज्ञान लेते हुए स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई शुरू की है, जिसका फैसला जल्द ही आएगा।

अभियुक्तों के विरुद्ध उत्पाद स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट सौंप दी है।पुलिस द्वारा सौंपी गई बिसरा जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो गया है।

गौरतलव है कि बीते साल दो नवंबर को महम्मदपुर थाने महम्मदपुर गांव में जहरीली से 14 लोगों की मौत हो गई थी।शराब कांड में प्रशासन ने संदिग्ध मौत बताकर जांच शुरू की थी। अब पुलिस ने 12 दोषियों के खिलाफ चार्जशीट सौंपी है। इनमें छोटेलाल साह, जितेंद्र साह, रामप्रवेश साह, रामानंद राम, छठू राम, देवेंद्र राम, मूरत राम, सरोज कुमार, चंदन कुमार, गुड्डू कुमार, नवल कुमार और विशाल कुमार शामिल हैं।

बिहार में शराबबंदी के बाद सबसे पहले गोपालगंज में 15 अगस्त 2017 में खजूरबानी शराब कांड हुआ। जिसमें 21 लोगों की शराब पीने से मौत हो गई थी।इस मामले में उत्पाद स्पेशल कोर्ट ने साल 2021 में 5 मार्च को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 9 दोषियों को फांसी और 4 महिलाओं को उम्र कैद की सजा सुनाई थी।अब महम्मदपुर शराब कांड में भी ट्रायल शुरू की गई है।

Next Story