Top
Home > राज्य > बिहार > बिहार में संक्रमण वाले इलाकों में जारी रहेगा Lockdown- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार में संक्रमण वाले इलाकों में जारी रहेगा Lockdown- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ऐलान

राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 5807 हो गई है.

 Arun Mishra |  11 Jun 2020 8:00 AM GMT  |  दिल्ली

बिहार में संक्रमण वाले इलाकों में जारी रहेगा Lockdown- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ऐलान
x

बिहार में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. नीतीश कुमार ने संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 5807 हो गई है.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के वर्चुअल सम्मेलन में संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश में लॉकडाउन खत्म किया जा चुका है, लेकिन सरकार का यह फैसला है कि संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रहेगा. बिहार में संक्रमण जिन इलाकों में मिल रहा है वहां अभी से लॉकडाउन लागू रहेगा.

लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

राज्य में लगातार कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को बिहार में 109 कोरोना के नए मरीज सामने आए थे. इसके बाद कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बिहार में 5807 हो गया है. यहां अभी तक महामारी से 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक़, अब तक कुल 1,09,483 नमूनों की जांच की गई है. कई जिलों में ट्र-नेट मशीन से भी जांच की जा रही है. वर्तमान में सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर, अररिया, शेखपुरा और समस्तीपुर जिले को छोड़कर कुल 32 जिलों में कोविड-19 की जांच हो रही है. गुरुवार तक दो और जिले इसमें शामिल हो जाएंगे. आगामी 13 जून तक सभी जिलों में कोविड-19 की जांच शुरू हो जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it