बिहार

युवती का यौन शोषण करने के लिए युवक बना नकली IPS अफसर, हिस्ट्री खंगाल गई तो पुलिस भी हो गई हैरान

सुजीत गुप्ता
21 Sep 2021 9:05 AM GMT
युवती का यौन शोषण करने के लिए युवक बना नकली IPS अफसर, हिस्ट्री खंगाल गई तो पुलिस भी हो गई हैरान
x

बिहार के समस्तीपुर में आईपीएस होने का झांसा देकर एक युवती से यौन शोषण का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने नकली आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल एक युवती ने समस्तीपुर एसपी से शिकायत किया कि अविनाश कुमार नामक एक युवक उसके साथ रिलेशनशिप में है जो अपने आप को आईपीएस बताता है। अविनाश ने शादी का झांसा देकर कई बार उसका यौन शोषण किया और अब शादी से इंकार कर रहा है। एसपी के आदेश पर डीएसपी शाहबान हबीब ने मामले की जांच कराई और आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस इस नकली आईपीएस से पूछताछ कर रही है।

उसके ठिकानों पर छापामारी की गई तो आईपीएस का यूनिफॉर्म, एक रिवाल्वर आधा दर्जन जिंदा कारतूस, लैपटॉप और महंगा मोबाइल बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि अविनाश के पास से बरामद हथियार विदेशी है। पुलिस आरोपी अविनाश की हिस्ट्री खंगाल रही है कि उसके पास रिवॉलवर, कारतूस कहां से आए। और वह क्या कारोबार करता है ।

इससे पहले अविनाश कुमार मिश्रा ने दरभंगा में भी अपनी कलाकारी दिखाई थी। वहां एक स्कूल के प्रोग्राम में खुद को आईपीएस ऑफिसर बता कर अतिथि के रूप में शामिल हुआ था। अविनाश ने वहां बच्चों के बीच मोटिवेशनल लेक्चर भी दिया था।

दरअसल अविनाश आईपीएस की तैयारी तो कर रहा था लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाया। इसीलिए नकली आईपीएस बन गया। लेकिन कुछ दिनों के बाद दरभंगा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह अकेला है या किसी गिरोह का सदस्य है।

समस्तीपुर पुलिस अविनाश मिश्रा से कड़ी पूछताछ कर रही है। जांच में पता चला है कि आरोपी अपना नाम बदल बदल कर अलग-अलग जिलों में आईपीएसगिरी करता है। पता चला है अमित झा, अमन पराशर, दिलखुश जैसे नामों से उसने लोगों को छला है।


Next Story