Breaking News
Home > राज्य > बिहार > बीजेपी नेता अश्विनी चौबे समेत 150 पर दर्ज हुई FIR,जानें क्या है पूरा मामला

बीजेपी नेता अश्विनी चौबे समेत 150 पर दर्ज हुई FIR,जानें क्या है पूरा मामला

सांसद अश्विनी कुमार चौबे और भाजपा जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह समेत करीब 150 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है?

 Special Coverage News |  1 April 2019 8:39 AM GMT  |  दिल्ली

बीजेपी नेता अश्विनी चौबे समेत 150 पर दर्ज हुई FIR,जानें क्या है पूरा मामला

पटना : बिहार के बक्सर में किला मैदान में शनिवार को भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राघवेंद्र सिंह के निर्देश पर स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे और भाजपा जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह समेत करीब 150 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

कार्यक्रम के दौरान एसडीएम और स्थानीय सांसद के साथ काफी तीखी नोकझोक हुई थी। टाउन थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि अंचलाधिकारी ने डीएम के निर्देश पर एफआईआर दर्ज कराई है। प्रशासन का कहना है कि काफिले में शामिल सभी वाहनों को चिंहित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारों का कहना है आचार संहिता उल्लंघन मामले में स्थानीय सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करने के लिए चुनाव आयोग गंभीर है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट : शनिवार को बक्सर की सभा में शामिल गाड़ियों के काफिले के संबंध में पूछने पर एसडीएम पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के भड़कने के मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने पूरे मामले की जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, बक्सर से मांगी है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बालामुरुगन डी. ने बताया कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी से रिपोर्ट के बाद उसकी समीक्षा की जाएगी और कानून सम्मत कार्रवाई होगी।

क्या था मामला : थानाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा द्वारा शनिवार को किला मैदान में विजय संकल्प रैली का आयोजन किया गया था। रैली को लेकर प्रशासन ने वाहन और समयसीमा निर्धारित किया था। तय समय और काफिले में ज्यादा वाहन के साथ स्थानीय सांसद आश्विनी कुमार चौबे के निकलने की सूचना पर एसडीएम और एसडीपीओ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने सांसद के काफिले को रुकवाया, लेकिन सांसद अधिकारियों के साथ बहसबाजी करते हुए आगे निकल गए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top