Top
Home > राज्य > बिहार > गया > बिहार के नवादा और समस्तीपुर में 14 बच्चों की मौत, मचा हडकंप

बिहार के नवादा और समस्तीपुर में 14 बच्चों की मौत, मचा हडकंप

 Special Coverage News |  19 July 2019 2:03 PM GMT  |  नवादा

बिहार के नवादा और समस्तीपुर में 14 बच्चों की मौत, मचा हडकंप

बिहार के नवादा में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के धानपुर गांव के मुसहरी में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं. जब बिजली गिरी तब बच्चे मैदान में खेल रहे थे.

वहीँ अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर जिले में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गई है. खेलने के दौरान पानी में डूबने से मौत की खबर मिली है. मुफ्फसिल थाना के खजूरी चौर की घटना है.

इससे पहले प्राइमरी स्कूल में हुआ था हादसा !

इससे पहले 15 जुलाई को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में एक प्राइमरी स्कूल की छत पर बिजली का हाईटेंशन तार गिर जाने से 52 बच्चे करंट की चपेट पर आ गए थे. इन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से चार की हालत गंभीर थी. उतरौला कोतवाली क्षेत्र के विशनपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में यह हादसा हुआ था. उतरौला के सर्किल ऑफिसर ने मनोज यादव ने भी इस घटना की पुष्टि की. मनोज यादव ने कहा था, प्राइमरी स्कूल की छत पर हाईटेंशन तार गिर जाने से करीब 52 बच्चे करंट की चपेट में आ गए.

हाईवोल्टेज करंट पूरे स्कूल में फैल गया !

स्कूल के एक शिक्षक ने बताया था कि स्कूल लगभग 60 छात्र आए थे. स्कूल के अहाते में बारिश का पानी भरा हुआ था. स्कूल के ठीक पीछे आम, शीशम और यूकिलिप्टस के पेड़ लगे थे. नयानगर को बिजली आपूर्ति करने वाली हाईटेंशन लाइन इन पेड़ों को छूते हुए निकली. इसी लाइन का एक बिजली तार स्कूल की छत पर गिर गया था, जिससे हाईवोल्टेज करंट पूरे स्कूल में फैल गया.

बिहार के समस्तीपुर में डूबने से 5 बच्चों की मौत शुक्रवार को हो गई. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सभी बच्चे खेलने के दौरान पानी से भरे गड्ढ़े में चले गए. इस दौरान 5 की मौत हो गई। जब लोगों ने देखा तो सभी शवों को निकाला. मरने वालों में एक बच्ची भी शामिल हैं. घटना समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खजूरी चौर की है.

मां खोज रही थी बच्चे को, लेकिन मिली लाश

मरने वालों में शामिल एक बच्चे की मां ने बताया कि वह बेटे को खोज रही थी. लेकिन वह मिल नहीं पा रहा था. बाद में पता चला कि वह खेल रहा था और इस दौरान पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. एक साथ 5 बच्चों की मौत के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it