Breaking News
Home > Archived > रांची जेल में बंद लालू को मिला ये काम, रोज कमाएंगे 93 रुपए!

रांची जेल में बंद लालू को मिला ये काम, रोज कमाएंगे 93 रुपए!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू इस काम के एवज में रोजाना 93 रुपये कमाएंगे..?

 Arun Mishra |  7 Jan 2018 6:55 AM GMT  |  New Delhi

रांची जेल में बंद लालू को मिला ये काम, रोज कमाएंगे 93 रुपए!

नई दिल्ली : चारा घोटाला मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है और 5 लाख का जुर्माना लगाया है। सजा पाने के बाद अब लालू यादव को जेल में माली का काम करना होगा। रांची की बिरसा मुंडा जेल में लालू एक कैदी के रूप में जो काम करेंगे उन्हें उसका पैसा भी मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू इस काम के एवज में रोजाना 93 रुपये कमाएंगे।


लालू को हजारीबाग की ओपन जेल में शिफ्ट किया जाएगा। लालू के लिए सजा का ऐलान होने के बाद उनकी जमानत के लिए आरजेडी ने हाई कोर्ट जाने का ऐलान किया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू को अगर तीन साल की सजा दी होती तो उन्हें विशेष अदालत से ही जमानत मिल सकती थी। सजा 3 साल से अधिक होने की वजह से लालू के सामने अब हाई कोर्ट जाने का ही रास्ता बचता है।

चारा घोटाले में सजा का ऐलान होने के बाद लालू ने ट्विटर का सहारा लेकर मोदी सरकार पर हमला भी बोला। लालू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक खत पोस्ट किया गया। इस पत्र में लालू ने लिखा है कि मैंने तानाशाही सत्ता का साथ नहीं दिया इसलिए मेरे पीछे जहरीली ताकतों को लगाया गया और मुझे सजा भुगतनी पड़ी।

बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में दूसरी बार आपराधिक षड्यंत्र एवं भ्रष्टाचार की धाराओं के तहत सजा सुनाई गई है। इससे पहले चारा घोटाले के ही चाईबासा कोषागार से जुड़े एक मामले में उन्हें तीन अक्टूबर, 2013 को भी इन्हीं धाराओं के तहत पांच वर्ष के सश्रम कारावास एवं 25 लाख रपये जुर्माने की सजा सुनाई गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top