Top
Home > राज्य > बिहार > कोटा से छात्रों की वापसी के लिए पटना में प्रदर्शन, कई स्टूडेंट गिरफ्तार

कोटा से छात्रों की वापसी के लिए पटना में प्रदर्शन, कई स्टूडेंट गिरफ्तार

प्रदर्शन कर रहे पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मनीष कुमार और उनके साथी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 Arun Mishra |  28 April 2020 8:40 AM GMT  |  दिल्ली

कोटा से छात्रों की वापसी के लिए पटना में प्रदर्शन, कई स्टूडेंट गिरफ्तार
x

बिहार में कोटा से छात्रों की वापसी का मामला बढ़ा होता जा रहा है. पटना विश्वविद्यालय गेट पर कोटा के छात्रों को वापस लाने की मांग को आद छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मनीष कुमार और उनके साथी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये सभी छात्र लॉक डाउन के दौरान पटना विश्वविद्यालय गेट आज कोटा के छात्रों को वापस लाने के लिए धरने पर बैठने आये थे, लेकिन बैठने के साथ ही वहां पीरबहोर पुलिस पहुंच गई और छात्रों को गिरफ्तार कर ली. इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर झड़प भी हुई.

क्या है पूरा मामला

राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन की वजह से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, असम, बिहार समेत कई प्रदेशों के बच्चे फंस गए थे. यह बच्चे यहां कोचिंग करते हैं. बिहार को छोड़कर बाकी सभी प्रदेशों ने अपने बच्चों को वापस बुला लिया है, लेकिन बिहार की नीतीश सरकार ने बच्चों को वापस न बुलाने का फैसला किया.

नीतीश सरकार के फैसले के खिलाफ कोटा में बच्चों ने प्रदर्शन किया तो अब पटना में विश्वविद्यालय के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक नीति की मांग की है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से आवाजाही की इजाजत नहीं है तो फिर कैसे बच्चे बुलाए जा रहे हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it