बिहार

चारा घोटाले में जेल काट रहे लालू प्रसाद यादव 11वीं बार चुने गए आरजेडी के अध्यक्ष

Special Coverage News
3 Dec 2019 11:22 AM GMT
चारा घोटाले में जेल काट रहे लालू प्रसाद यादव 11वीं बार चुने गए आरजेडी के अध्यक्ष
x
अटकलें थीं कि तेजस्वी यादव को राजद अध्यक्ष बनाया जा सकता है, लेकिन ऐन वक्त पर लालू प्रसाद यादव को फिर से अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया।

पटना : पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव 11वीं बार आरजेडी के प्रमुख चुने गए हैं। मंगलवार को आरजेडी के कार्यालय में चार सेट में लालू प्रसाद यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया। एकमात्र नामांकन होने के कारण लालू प्रसाद यादव 11वीं बार राजद अध्यक्ष चुने गए हैं। अटकलें थीं कि तेजस्वी यादव को राजद अध्यक्ष बनाया जा सकता है, लेकिन ऐन वक्त पर लालू प्रसाद यादव को फिर से अध्यक्ष बनाने का फैसला किया गया।

फिलहाल, लालू यादव चारा घोटाले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। विधायक भोला यादव ने उनका नामांकन पत्र दाखिल किया था। इस मौके पर राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव सहित बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे, पार्टी की स्थापना के बाद यह पहला मौका है, जब लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया। वर्ष 1997 में राजद के गठन के समय से ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए प्रत्येक बार लालू प्रसाद को ही निर्विरोध चुना जाता रहा है। अभी तक किसी भी चुनाव में लालू के सामने किसी अन्य दावेदार ने पर्चा तक नहीं भरा है. इस बार भी सिर्फ एक ही नामांकन पत्र भरा गया है।

राजद के एक नेता ने बताया कि 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन के पहले लालू की नई पारी की विधिवत घोषणा की जाएगी। लालू प्रसाद चारा घोटाले के कई मामलों में सजा पाने के बाद रांची की एक जेल में बंद हैं, फिलहाल वह स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं। लालू यादव के जेल में होने के चलते उनके बेटे तेजेस्वी यादव पार्टी को चला रहे हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story