Home > राज्य > बिहार > बिहार में सीटों के बटवारे पर लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान का आया बड़ा बयान

बिहार में सीटों के बटवारे पर लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान का आया बड़ा बयान

सीएए पर लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस पर एनडीए एकजुट है

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Jan 2020 7:03 AM GMT  |  नई दिल्ली

बिहार में सीटों के बटवारे पर लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान का आया बड़ा बयान

पटना। बिहार में इसी साल होने विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों के बंटवारे पर सुगबुगाहट तेज हो गई है। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि सीट बटवारे को लेकर अभी तय नहीं हुआ है। लोजपा सभी सीटों पर तैयारी कर रही है। लोजपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर चिराग ने कहा कि जब गठबंधन के सभी दल बैठेंगे तब इस पर फैसला हो जाएगा। शनिवार को चिराग एक कार्यक्रम में शामिल होने शेखपुरा पहुंचे थे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान चिराग ने ये बातें कही।

चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर ही एनडीए विधानसभा चुनाव में उतरेगा। अभी बिहार विधानसभा चुनाव में वक्त है और जल्द ही गठबंधन के सभी दलों की बैठक होगी। लोजपा सभी सीटों पर तैयारी कर रही है जहां उनके एवं गठबंधन के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कराई जा सके।

तेजस्वी की यात्रा पर चुटकी लेते हुए चिराग ने कहा कि उनको अभी जमीन हासिल करनी है और मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है। सीएए पर लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस पर एनडीए एकजुट है और देशहित में केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है

वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को 42 सीटें मिली थीं. उस समय राजग में लोजपा के साथ बीजेपी के अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) शामिल थी. इस बीच बिहार में राजग की तीसरी सहयोगी पार्टी लोजपा ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, लोजपा ने राज्य में उन 119 सीटों की पहचान की है, जहां बीजेपी और जदयू दोनों ही कमजोर हैं. पार्टी ने इन्हीं सीटों पर अपनी तैयारी शुरू की है पार्टी के नेता अपना चुनावी अभियान अप्रैल से ही शुरू कर देंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सीटों के बंटवारे से पहले इन सीटों का कम से कम एक बार दौरा पूरा कर लेना चाहते हैं. पार्टी ने मार्च तक 50 लाख नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ना भी तय किया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top