Home > राज्य > बिहार > राहुल गांधी ने गढ़ा नया नारा, कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है

राहुल गांधी ने गढ़ा नया नारा, 'कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है'

लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद पहली बार गठबंधन सहयोगी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के साथ मंच साझा किया

 Special Coverage News |  26 April 2019 12:47 PM GMT  |  दिल्ली

राहुल गांधी ने गढ़ा नया नारा,

बिहार : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के समस्तीपुर से मोदी सरकार पर हमला बोला। न्याय योजना को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए राहुल ने कहा कि मध्यम वर्ग के वेतन भोगी लोगों को इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इसका भुगतान उस रकम से किया जाएगा जो नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों ने लूटी है. केंद्र की एनडीए सरकार पर नए सिरे से हमला करते हुए गांधी ने एक नया नारा गढ़ा- ''कुछ नहीं सब झूठा है, नरेंद्र मोदी ने लूटा है।''

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद पहली बार गठबंधन सहयोगी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के साथ मंच साझा किया। राहुल गांधी ने जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के साथ किये जा रहे व्यवहार की भी निंदा की और चेतावनी दी कि बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों में इसका नुकसान उठाना होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना के लिये वित्त पोषण नरेंद्र मोदी की मदद से अनिल अंबानी जैसे चोरों द्वारा लूटी गई रकम से किया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने उरी और पुलवामा के बाद किये गए सैन्य अभियान को चुनावी मुद्दा बनाने के लिये भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधागांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जहां कहीं भी जाते हैं टेलीप्रॉम्प्टर ले जाते हैं। उन्हें ऊपर से आदेश आते हैं कि रोजगार के बारे में बात मत कीजिए। हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये डालने का जो वादा आपने किया था उसका जिक्र मत कीजिए। आपके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है. सर्जिकल स्ट्राइक की बीन बजाते रहो।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसी किसान को कर्ज न चुका पाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा। गांधी ने कहा कि आप नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को कर्ज चुकाए बिना देश से भागने में मदद करते रहिये लेकिन हम आम लोगों, किसानों और कामगार वर्ग के साथ खड़े हैं और उनका बोझ भी साझा करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि बिहारवासियों आप कैसा बिहार चाहते हो? यदि बिहार का किसान बीस हजार रुपये कर्ज ले और नहीं जमा करें तो अंदर लेकिन नीरव, मेहुल चौकसी लाखों करोड़ रुपये लेकर बाहर। आखिर आप क्या करना चाहते हो? आपको तय करना है कि गरीबों की सरकार चाहिए या पूंजीपतियों की सरकार?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसा सरकार देगी जिसमें गरीबी पूरी तरह हटा देगी। वहां गरीबों व किसानों को न्याय मिलेगा। लेकिन नरेंद्र मोदी ने मेहुल, नीरव के लिए रिआयत बरती। कांग्रेस की सरकार में उनको घूमने की आजादी नहींं मिलेगी? मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों, मजदूरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। आप सोचिए कि आपको कैसी सरकार चाहिए?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top