बिहार

बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Arun Mishra
14 Aug 2020 1:17 PM GMT
बिहार की जेल में 224 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
x
अररिया के सिविल सर्जन एमपी सिंह के अनुसार कुल 224 कै​दियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है

अररिया : बिहार की अररिया जिला कारागार में पिछले कुछ दिनों में 224 कैदियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। क्षमता से अधिक कैदियों वाली इस जिला जेल में कोरोना संक्रमण के सामने आए इन मामलों अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

अररिया के सिविल सर्जन एमपी सिंह के अनुसार कुल 224 कै​दियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। एमपी सिंह ने बताया कि 182 कैदियों में संक्रमण की पुष्टि की रिपोर्ट बुधवार की रात आयी है, इससे एक दिन पहले 42 अन्य कैदी संक्रमित पाये गये थे। इससे कारागार परिसर में दहशत व्याप्त है।

जेलर प्रमोद दास ने बताया, "इस जेल की क्षमता 600 कैदियों की है। लेकिन इस समय यहां 706 कैदी हैं। उन्होंने कहा कि जेल का लगभग प्रत्येक तीसरा कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित है जोकि चिंता का विषय है।"

अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी एच ने कहा, "जेल में भीड़ कम करने के लिये हमलोग कदम उठा रहे हैं। कुछ पुरुष एवं महिला कैदियों को समस्तीपुर के पूर्णिया एवं दलसिंहसराय में भेजा जा रहा है। इससे सामाजिक मेल जोल की दूरी के नियमों का पालन करने में मदद मिलेगी।"

बिहार के उत्तर पूर्व इलाके में स्थित अररिया जिले में बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1549 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से नौ मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 784 मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल संक्रमितों की संख्या 94,459 हो गयी है जिसमें 484 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में वायरस से स्वस्थ होने की दर 66.17 प्रतिशत है। (भाषा)

Next Story