मुजफ्फरपुर

57 बच्चों की मौत के बाद जागी बिहार की सरकार, स्वास्थ्य मंत्री मुजफ्फरपुर पहुंचे

Special Coverage News
14 Jun 2019 7:17 AM GMT
57 बच्चों की मौत के बाद जागी बिहार की सरकार,  स्वास्थ्य मंत्री मुजफ्फरपुर पहुंचे
x

मुजफ्फरपुरः AES के कहर से हो रहे बच्चों की मौत के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय एसकेएमसीएच पहुंचे। वहां उन्होंने बच्चों से मुलाकात कर डॉक्टरों से बातचीत की और इलाज का जायजा लिया। जिसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फेंस किया। पीसी उनके साथ अधीक्षक, प्राचार्य, अस्पताल प्रबंधन भी मौजूद रहे। पीसी के दौरान उन्होंने कहा कि जागरुकता अभियान में सबके सहयोग की जरूरत है। उन्होंने बताया कि इस बीमारी के बारे में दिल्ली जाकर उन्होंने की विस्तृत चर्चा की है। जिसमें केंद्रीय टीम के सुझाव को अपनाया गया।

12 जिलों के डीएम को जारी की जाएगी एडवाइजरी

उन्होंने बताया 12 जिलों के डीएम को एडवाइजरी जारी की जाएगी। वहीं 6 अतिरिक्त एंबुलेंस एसकेएमसीएच में उपलब्ध रहेंगी। बच्चों का बेहतर इलाज और उपचार किया जा रहा है। 27 बच्चों को कल तक डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 66 बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

अबतक 47 से ज्यादा बच्चों की हो चुकी है मौत

बता दें कि AES के कहर से अबतक 57 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है। जिसमें एसकेएमसीएच में 47 और केजरीवाल अस्पताल में 10 बच्चों की मौत हुई है। 36 बच्चों की मौत के बाद केंद्र सक्रिय हुआ था। बुधवार को केंद्रीय टीम एसकेएमसीएच पहुंची थी। टीम डॉक्टर अरुण के नेतृत्व में एसकेएमसीएच पहुंची थी।

बता दें की बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चो की बिमारी को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है।हालांकि बीते साल पहले यूपी के गोरखपुर में इसी तरह के बुखार से कई बच्चों की जान चली गई थी। बिहार राज्य के सांसद केंद्र में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी बनाये गये है। उन्होंने उस दिन आने की बात की थी लेकिन ज्यादा ट्रेजडी की वजह से वो नहीं आये उन्होंने रिपोर्ट तलब की थी। लेकिन जिन परिवार के मासूम इस घटना में अपनी जान दे बैठे वो अब क्या करेंगे?

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story