मुजफ्फरपुर

बिहार के मुजफ्फरपुर में मिला कोरोना का संदिग्ध, थाईलैंड से लौटी है युवती

Shiv Kumar Mishra
4 March 2020 11:13 AM GMT
बिहार के मुजफ्फरपुर में मिला कोरोना का संदिग्ध, थाईलैंड से लौटी है युवती
x
कोरोना की चर्चा पुरे देश में

सीवान, बक्सर और सीतामढ़ी के बाद मुजफ्फरपुर में भी एक कोरना वायरस का संदिग्ध मिला है. थाईलैंड से लौटी एक युवती में कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला सामने आया है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उसको घर में आइसोलेट करके रखा हुआ है.

.बताया जा रहा है कि जिले के वार्ड नंबर-7 की रहने वाली युवती थाईलैंड में रहकर मेडिकल की पढ़ाई करती है. वो इस वायरस के फैलने के कारण ही वापस अपने घर आई है. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों की चिकित्सीय जांच के आदेश दिए हैं. इसी के तहत उसकी भी जांच की गई है और उसे आइसोलेट किया गया. कोरोना के संदिग्ध मामले को देखते हुए मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने कहा कि देश के मेडिकल गाइडलाइन के मद्देनजर युवती पर नजर बनाए रखने के लिए एक विशेष टीम भी गठित की गई है.

अभी युवती में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं हैं, वो ठीक है. अभी तक जिले में चार पेसेंट जांच के लिए आए हैं किसी में कोई वायरस के लक्षण नहीं पाए गए.गौरतलब है कि अभी तक मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध मामले पूर्व में भी प्रकाश में आये थे, जिसमें 3 लोग चीन से लौटे थे, जिन्हें आईशोलेशन और गहन परीक्षण के बाद कोरोना वायरस से मुक्त पाया गया था

Next Story