मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने दी परिजनों को तस्सली, तो उधर राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बड़ी बात

Special Coverage News
16 Jun 2019 1:27 PM GMT
मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने दी परिजनों को तस्सली, तो उधर राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बड़ी बात
x

पटनाः मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से हो रही बच्चों की मौत पर राजद ने एक गंभीर आरोप लगाया है। राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि अस्पताल में एक ही आईसीयू के बेड पर कई बच्चों का इलाज किया जा रहा है। किसी भी अस्पताल में समुचित व्यवस्था नहीं है। देश के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह बीमारी से मौत नहीं हुई है बल्कि हत्या है।

24 जून को देंगे धरना

पूर्वे ने कहा कि राजद नेता और कार्यकर्ता सरकार के सभी मुद्दों पर 24 जून को प्रखंड स्तर पर धरना देंगे। जिला अध्यक्ष को निर्देश दिया गया है। जिसमें हत्या लूट और पानी की समस्या को लेकर तीन महीने का मेमोरेंडम लेकर राज्यपाल को सौपेंगे। पूर्वे ने कहा कि 2013-14 में ही राज्य सरकार का निर्देश था कि लैब बनाकर रिसर्च किया जाएगा। भवन बना। लेकिन अबतक लैब नहीं।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन बोले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन एसकेएमसीएच में तीन घंटा तक रूके। पीसी कि और कहा कि तीन घंटे में कई बच्चों की मौत हुई है। उनके परिजन, दादा, दादी से विस्तार से बात की है। सिर्फ स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते नहीं बल्कि एक डॉक्टर के होने के नाते और समस्या को समझने को लेकर बात की है।

नए आईसीयू की जरूरत

हर्षवर्धन ने कहा कि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच जो आईसीयू बनी हुई है व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। यहां पर कम से कम 100 बेड का नया आईसीयू बनना चाहिए। बनाने के लिए सरकार से आग्रह किया है। अगले साल मई जून से पहले हो जाए, क्योंकि अप्रैल मई से इस तरह का केस आने लगते है। यहां पर एक रिसर्च सेंटर की भी जरूरत है। जिससे इस बीमारी पर रिसर्च किया जा सके।

केंद्र सरकार सहयोग के लिए तैयार

हर्षवर्धन ने कहा कि भारत सरकार इस बीमारी को गहराई से खत्म करेगी। फाइनेंशियल के साथ ही टेक्निकल सहयोग भी करेंगे। सबको व्यतिगत तौर पर इसकी मॉनिटरिंग भी करनी चाहिए। जो बच्चे भर्ती है उनको ठीक होने की कामना करता हूं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story