मुजफ्फरपुर

एक बार फिर से चमकी बुखार से भयभीत हैं मुज़फ़्फ़रपुर के लोग, 4 की हुई मौत

Special Coverage News
2 Sep 2019 8:09 AM GMT
एक बार फिर से चमकी बुखार से भयभीत हैं मुज़फ़्फ़रपुर के लोग, 4 की हुई मौत
x
पिछले एक हफ्ते से उमस और गर्मी ज्यादा होने के बाद बीमारी एक बार फिर पांव पसारने लगी है।

मुजफ्फरपुर./पटना(न्यूज़ डेस्क)

मुज़फ़्फ़रपुर में चमकी बुखार का असर एक बार फिर से शुरू ही गया है और 4 बच्चों की मौत से लोग काफी भयभीत हो गए है। चमकी बुखार (एईएस) से पीड़ित चार बच्चों की मौत रविवार को एसकेएमसीएच के पीआईसीयू वार्ड में हो गई। इनमें कांटी की दो वर्षीय सोनाक्षी कुमारी, सीतामढ़ी के सुरसंड के एक वर्षीय रितू कुमार, धमौली मोतिहारी की राजकुमारी और करजा थाना के बथना गांव के हिमांशु कुमार शामिल हैं। रितू को 27 अगस्त को भर्ती किया गया था। वहीं, सोनाक्षी को शनिवार की शाम भर्ती कराया गया था।

डॉक्टर ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत सभी का इलाज चल रहा था। इस दौरान बच्चों की मौत हो गई। ब्लड रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविकता सामने आएगी। आमतौर पर सितंबर माह में इस बीमारी से मौत सामने नहीं आती थी। लेकिन, इस साल गर्मी की शुरुआत के साथ ही जो सिलसिला शुरू हुआ वो अब तक नहीं थमा है। पिछले एक हफ्ते से उमस और गर्मी ज्यादा होने के बाद बीमारी एक बार फिर पांव पसारने लगी है। इससे अस्पताल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

तमाम प्रयासों के बाद भी नहीं थम रही बीमारी

हैरानी की बात तो यह है कि इस साल मई-जून में डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत के बाद केंद्र और राज्य सरकार ने कई कदम उठाए। अस्पताल की व्यवस्था बढ़ाई गई। वहीं, गांव-गांव में जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही पीएचसी स्तर पर इलाज के इंतजाम के भी निर्देश दिए गए। लेकिन, तमाम प्रयासों के बाद भी बीमारी थम नहीं रही है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story