पटना

एनडीए के आपसी तालमेल के बाद बीजेपी ने अपने शत्रु को लगाया ठिकाने, अभी मंत्रियों के टिकिट फाइनल

Special Coverage News
16 March 2019 7:31 AM GMT
एनडीए के आपसी तालमेल के बाद बीजेपी ने अपने शत्रु को लगाया ठिकाने, अभी मंत्रियों के टिकिट फाइनल
x

बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के साथ सीटों का मामला सुलझाने के साथ ही बीजेपी ने अपने शत्रु अर्थात शत्रुघन सिन्हा सासंद पटना को भी ठिकाने लगा दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू और एलजेपी नेताओं से बातचीत कर सीटों का आपसी तालमेल बैठा लिया है. अपनी ही पार्टी के नेतृत्व और सरकार को कठघरे में खड़े करने वाले शत्रुघन सिन्हा की पटना साहिब सीट पर उनकी जगह आरके सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार के रूप में नाम तय कर लिया है.

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट एलजेपी को दे दी गई है. यहां से सूरजभान की पत्नी वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी. गिरिराज सिंह इस बार बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. एक हिंदी दैनिक की खबर के मुताबिक ने केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के किसी भी मंत्री की टिकट से छेड़छाड़ नहीं की गई है. तालमेल के तहत बीजेपी को बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्परपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब और पाटलिपुत्र की सीटें आईं हैं.

वहीं जेडीयू वाल्मिकीनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद और काराकाट वहीं एलजेपी नवादा, हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगड़िया से अपने प्रत्याशी खड़े करेगी. इस सीट बंटवारे के साथ ही यह भी तय हो गया है कि पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा, वाल्मिकीनगर से सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से जनक राम, सिवान से ओमप्रकाश यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह और झंझारपुर से वीरेंद्र चौधरी मैदान में उतरने से पहले बेटिकट हो गए. विधानसभा उपचुनाव में डेहरी से बीजेपी और नवादा से जेडीयू का उम्मीदवार होगा.

एक अन्य दैनिक हिंदी की मानें तो बिहार बीजेपी की राज्य इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उम्मीदवारों की सूची सौंप दी है. इसके तहत प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर लगभग तीन घंटे चली बैठक में सीटों और उम्मीदवारों के नाम तय किए गए.

Next Story