पटना

जीएनएम परिसर में 100 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 हॉस्पिटल खोलने की स्वीकृति

Shiv Kumar Mishra
26 Aug 2021 3:31 AM GMT
जीएनएम परिसर में 100 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 हॉस्पिटल खोलने की स्वीकृति
x

मुंगेर। तारापुरऔर मुंगेर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पांच-पांच हेल्थ वैलनेस सेंटर एवं एक-एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने संबंधी प्रस्ताव की स्वीकृति दी गई है। यह जानकारी जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने दी। उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त बरियारपुर जमालपुर टेटिया बंबर और असरगंज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आधारभूत संरचना निर्माण की भी स्वीकृति दी गई है। स्थानीय जीएनएम परिसर में 100 बेड का पूर्ण रूप से प्रीफैबरीकेटेड डेडीकेटेड कोविड-19 हॉस्पिटल खोलने की स्वीकृति दी गई। है सदर अस्पताल अंतर्गत 300 बेड का मॉडल हॉस्पिटल बनाने की भी स्वीकृति मिली है जो निविदा प्रक्रिया में है । पूरे जिला में 40 हेल्थ वैलनेस सेंटर नव निर्माण हेतु स्वीकृति मिली है।

यही नहीं पूरे जिला अंतर्गत 10 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नव निर्माण की स्वीकृति पर भी विभाग द्वारा मोहर लगा दिया गया है ।यह अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मकबा जुड़वा बहियार दुर्गापुर लोना मानिकपुर मुजफ्फर गंज पहाड़पुर शिव कुंड रमणकाबाद एवं चौकी में होगा। सदर अस्पताल के पुराने भवन की मरम्मति हेतु प्राक्कलन तैयार कर विभाग भेजा गया है ।तारापुरअनुमंडलीय अस्पताल एवं जिला अस्पताल में डिजिटल x-ray 24 घंटे सुविधा प्रदान की जाती है अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर में पैथोलॉजी की तमाम सुविधा प्रदान की जा रही है ।

सदर अस्पताल मुंगेर में आरटी पीसीआर लैब डायलिसिस लैब एवं ब्लड सेपरेटर यूनिट की भी व्यवस्था है निश्चित तौर पर यह जिला प्रशासन विशेषकर कुशल एवं कर्मठ जिला पदाधिकारी के कुशल नेतृत्व में यह संभव हुआ है ।पूरे जिले वासियों में इस बात को लेकर काफी प्रसन्नता है। इससे निश्चित रूप से जिले में स्वास्थ्य सुविधा और भी बेहतर हो सकेगी।

Next Story