पटना

बिहार सरकार को बड़ा झटका, मंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
19 Nov 2020 10:17 AM GMT
बिहार सरकार को बड़ा झटका, मंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा
x
बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा.

बिहार सरकार के मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने उनके इस्तीफे को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को मंजूरी के लिए भेज दिया. मंत्री मेवालाल चौधरी पर भ्रस्टाचार के आरोप लगे थे जिसका विपक्ष ने विरोध किया. शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का इस्तीफा कराकर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष को एक बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है.

बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दिया. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे.राजनीति में आने से पहले वर्ष 2015 तक वे भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे. साल 2015 में सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में आए. जनता दल यूनाईटेड से टिकट लेकर तारापुर से चुनाव लड़े और जीत गए. लेकिन चुनाव जीतने के बाद डॉ चौधरी नियुक्ति घोटाले में आरोपित किए गए.

कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले का मामला सबौर थाने में वर्ष 2017 में दर्ज किया गया था. हालांकि इस मामले में विधायक ने कोर्ट से अंतरिम जमानत ले ली थी. बता दें कि वो एमएल चौधरी भारत सरकार में हॉर्टिकल्चर कमिश्नर रह चुके हैं. वह बिहार के कृषि रोड मैप तैयार करने वाले दल के सदस्य भी रहे हैं.

वहीं नये मंत्री के रूप में डॉ रामप्रीत पासवान ने शपथ ग्रहण की है. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का पद ग्रहण किया और शपथ लेने के बाद रामप्रीत पासवान बोले 'लोगों तक जल पहुंचाना हमारी प्राथमिकता' होगी 'कार्य में लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई' होगी.


Next Story