पटना

घायल उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ संगीन धराओं में केस दर्ज, आखिर धरने से क्यों बौखलाई बिहार सरकार!

Special Coverage News
3 Feb 2019 4:12 PM GMT
उपेंद्र कुशवाहा
x
उपेंद्र कुशवाहा
क्या यह हमला उपेंद्र कुशवाहा की हत्या की साजिश तो नहीं.


शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व में भीड़ के साथ बीते शनिवार को राजभवन का घेराव करने जा रहें थे। कोतवाली थाने के डाकबंगला पर पुलिस ने समर्थकों को जाने से रोका। इसी में बात बिगड़ गयी और पुलिस को शांति -व्यवस्था कायम करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। इसमें पूर्व मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा सहित दर्जनों जख्मी हुये। वहीं पुलिस का आरोप हैं की समर्थकों ने पुलिस बल पर हमला बोला हैं।


पुलिस के बयान पर कोतवाली थाने में पूर्व मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, अरविंद कुमार सहित 250 -300 अज्ञात लोगों के खिलाफ ,कांड संख्या -91 /2019 दर्ज किया गया हैं। उपेन्द्र कुशवाहा को आईपीसी की धारा- 147 ,148 ,149,188,341,342,323,332,353,506 व 427 का आरोपी बनाया गया हैं। दर्ज धाराओं पर गौर करें तो इसमें कई गैर जमानतीय धारा हैं । पुलिस ,सीसी टीवी फुटेज देख आगे की कार्रवाई में जुट गयी हैं ।


पुलिस के लाठी चार्ज में जख्मी उपेन्द्र कुशवाहा, पीएमसीएच में इलाजरत हैं। इस घटना के बाद रालोसपा समर्थकों में आक्रोश हैं और सरकार के खिलाफ पुरे बिहार में प्रदर्शन करने की घोषणा किया हैं। रालोसपा ने बिहार में चार फरवरी बंदी की भी घोषणा की है।

Next Story