Top
Home > राज्य > बिहार > पटना > बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिया ये बड़ा बयान

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिया ये बड़ा बयान

कोरोना वायरस (Corornavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच इस बात के संकेत मिले हैं कि कोरोना महामारी के बीच ही बिहार में विधानसभा के चुनाव होंगे.

 Shiv Kumar Mishra |  2 Jun 2020 2:24 PM GMT  |  पटना

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corornavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच इस बात के संकेत मिले हैं कि कोरोना महामारी के बीच ही बिहार में विधानसभा के चुनाव होंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने समय पर ही चुनाव कराने के संकेत दिए हैं.

मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पहली वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग बैठक हुई. इस बैठक में सभी DM और निर्वाचन अधिकारी मौजूद थे.बैठक के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बताया कि कोरोना संक्रमण लंबा चलेगा. इसी के बीच हम सब की तैयारी शुरू हो गई है. आज की बैठक में हमने सभी DM को कहा है कि चुनाव संबंधित तैयारी शुरू करें. ईवीएम संधारण, एपिक संधारण से लेकर चुनावी संबंधित काम-काज को आगे बढ़ाएं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला को निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट, वोटर आईडी, ईवीएम की स्थिति को लेकर अद्यतन रिपोर्ट निर्वाचन आयुक्त उपलब्ध कराएं. उन्होंने कोविड-19 से हो रही परेशानी मामले पर कहा कि ऐसी परिस्थिति में चुनाव को लेकर तैयारी करनी है. आयोग ने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग का जो निर्णय होगा, उसी के अनुरूप आगे चुनाव की तैयारियों को अंजाम दिया जाएगा. बता दें कि बिहार में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. बिहार में 243 सीटों के लिए मतदान होना है. बिहार विधानसभा का कार्यकाल 24 नवंबर को समाप्त हो रहा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it