पटना

आखिर किसकी दम पर किया चिराग पासवान ने ये ऐलान, बिहार चुनाव मचेगा राजनैतिक घमासान!

Shiv Kumar Mishra
25 Oct 2020 11:14 AM GMT
आखिर किसकी दम पर किया चिराग पासवान ने ये ऐलान, बिहार चुनाव मचेगा राजनैतिक घमासान!
x
एनडीए के पोस्टर से नीतीश कुमार का चेहरा ग़ायब, मोदी नज़र आए

बिहार विधानसभा चुनावों की पहले चरण की वोटिंग होने से एक दिन पहले लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो उनकी पार्टी देवी सीता का एक ऐसा मंदिर बनवाएगी जो अयोध्या के राम मंदिर से भी बड़ा होगा.

पासवान ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैं चाहता हूं कि सीता का मंदिर सीतामढ़ी में बने और ये मंदिर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से भी बड़ा मंदिर बने.रविवार को चिराग पासवान ने सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि "अयोध्या के राम मंदिर और सीतामढ़ी को जोड़ने वाला एक विशेष कॉरिडोर का भी निर्माण होगा."

बिहार में क्या एलजेपी सत्ता में आ रही है, इस सवाल पर पासवान ने कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि हमारी सरकार बनेगी. अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम सीता माता के मंदिर की नींव रखेंगे." इसके बाद बक्सर में हुई एक चुनावी रैली में चिराग ने कहा, "अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो नीतीश कुमार और उनके अधिकारी जेल के पीछे होंगे."

उन्होंने नीतीश सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि "बिहार में शराबबंदी नाकाम रही है, यहां खुलेआम शराब मिल रही है और सरकार इसे रोक नहीं पाई है."

एनडीए के पोस्टर से नीतीश कुमार का चेहरा ग़ायब, मोदी नज़र आए

बिहार से छपने वाले सभी प्रमुख अख़बारों के पहले पन्ने पर रविवार को प्रदेश भाजपा की तरफ़ से पूरे पन्ने का चुनावी विज्ञापन प्रकाशित हुआ है. एनडीए को जिताने की अपील के साथ जारी इस पोस्टर में केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा है. साथ ही एक नारा भी छपा है-भाजपा है तो भरोसा है.

हालाँकि पोस्टर में एनडीए में शामिल सभी दलों के नाम और चुनाव चिह्न ज़रूर दिए गए हैं.बिहार में चली आ रही चेहरे की राजनीति में विज्ञापन वाले इस पोस्टर ने नई चर्चा छेड़ दी है. सवाल इस बात पर उठाया जा रहा है कि पोस्टर से एनडीए के मुख्यमंत्री पद के दावेदार नीतीश कुमार का चेहरा क्यों गायब है?


मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चेहरा ही ग़ायब

राज्य में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है. इस चरण के लिए चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है. चुनावी हलकों में इस विज्ञापन में नई चर्चाओं को छेड़ दिया है. विज्ञापन के पोस्टर में नीतीश कुमार का चेहरा न होने पर चिराग पासवान ने तंज़ कसा है.

उन्होंने कहा, "आदरणीय नीतीश कुमार जी को प्रमाण पत्र की आवश्यकता ख़त्म होती नहीं दिख रही है. बीजेपी के साथियों का नीतीश कुमार जी को पूरे पन्ने का विज्ञापन और प्रमाणपत्र देने के लिए शुक्रगुज़ार होना चाहिए और जिस तरीक़े से भाजपा गठबंधन के लिए ईमानदार है वैसे ही नीतीश जी को भी होना चाहिए."




Next Story