पटना

पप्पू यादव से मुलाकात कर चिराग ने बुलाई LJP की आपात बैठक, बिहार की राजनीती में हड़कंप!

Arun Mishra
15 Aug 2020 3:01 PM GMT
पप्पू यादव से मुलाकात कर चिराग ने बुलाई LJP की आपात बैठक, बिहार की राजनीती में हड़कंप!
x
चिराग पासवान और जाप प्रमुख पप्पू यादव के बीच भी शुक्रवार को चुनाव को लेकर घंटों बात हुई है

पटना : 15 अगस्त के दिन लोक जनशक्ति पार्टी के अध्य्क्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी की आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में चिराग पासवान ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि नीतीश सरकार की नाकामियों को उजागर करें। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में बिहार सरकार से अपना समर्थन वापसी पर चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक में चिराग पासवान ने कहा है कि नीतीश ने 2015 में जंगलराज कायम करने वालों के साथ चुनाव क्यों लड़ा था। बता दें कि चिराग पासवान ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी। नीतीश कुमार को लेकर चिराग के सख्त होते तेवर और आज की बैठक में उनका नीतीश कुमार पर करारा प्रहार करना, NDA में सबकुछ ठीक नहीं है, इसका प्रमाण दे दिया है।

छोटी-छोटी पार्टियों को इकट्ठा कर एक नया फ्रंट बनाने की तैयारी!

सूत्रों के अनुसार, चिराग पासवान और जाप प्रमुख पप्पू यादव के बीच भी शुक्रवार को चुनाव को लेकर घंटों बात हुई है। सूत्र यह भी बताते हैं कि चिराग पासवान ने NDA से बाहर निकलने का मन बना लिया है और अब वे बिहार में मौजूद छोटी-छोटी पार्टियों को इकट्ठा कर एक नया फ्रंट बनाने की तैयारी में हैं। सूत्रों की माने तो आज की बैठक में चिराग पासवान ने नेताओं को अपने दिल की बात बता दी है।

चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हर कुर्बानी देने को तैयार रहने को कहा

आज की बैठक के बाद जल्द ही संसदीय बोर्ड की बैठक भी लोजपा द्वारा बुलाई जा सकती है। सूत्रों की माने तो आज की बैठक में चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के नेताओं को हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। बिहार की स्थिति को बदलने के लिए ऐसे स्टैंड को जरूरी बताते हुए चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हर कुर्बानी देने को तैयार रहने को कहा है।

मांझी की नीतीश से बढ़ती नजदीकियां, एलजेपी को परेशान कर रही!

राजनीतिक गलियारे में चर्चा यह भी है कि जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार से बढ़ती नजदीकियां, एलजेपी को परेशान कर रही है। गौरतलब है कि जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में रहते हुए कई बार नीतीश कुमार की तारीफ करने के साथ, आरजेडी नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर इशारों इशारों में कई बार हमला कर चुके हैं।

विधानसभा चुनाव में कम से कम 42 सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं चिराग

राजनीतिक गलियारों में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि जीतन राम मांझी वापस एनडीए में आ सकते हैं, तो क्या जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने खबर से चिराग पासवान परेशान हैं। क्या इसलिए वह लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। सूत्र की माने तो एलजीपी विधानसभा चुनाव में कम से कम 42 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन बीजेपी और जेडीयू एलजीपी को 25 से 30 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है।

Next Story