Home > राज्य > बिहार > पटना > मनमाफिक सीटें लेने के बाद फिर दी चिराग पासवान ने बीजेपी को चेतावनी, बीजेपी में मचा हडकम्प

मनमाफिक सीटें लेने के बाद फिर दी चिराग पासवान ने बीजेपी को चेतावनी, बीजेपी में मचा हडकम्प

 Special Coverage News |  5 Jan 2019 3:10 PM GMT  |  शेखपुरा

मनमाफिक सीटें लेने के बाद फिर दी चिराग पासवान ने बीजेपी को चेतावनी, बीजेपी में मचा हडकम्प

एनडीए के कुनबे में सीटों के तालमेल के बाबजूद भी नाराजगी का रुख खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी दी है. साथ ही आशंका जताई है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अगर विकास के मुद्दे से भटकते हैं तो इसका नुकसान हो सकता है.


यह बात लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही. चिराग की लोकसभा सीट जमुई का एक हिस्सा शेखपुरा जिले में आता है. उन्होंने कहा, ''एनडीए के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए. मुझे यकीन है कि इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में मदद मिलेगी. मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे. इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है.''


केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने पिछले महीने उस वक्त भी ऐसी टिप्पणियां की थी जब बीजेपी को राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.


चिराग पासवान ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है. वहीं, राज्य में बीजेपी की एक अन्य सहयोगी जदयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पर वोटिंग की स्थिति में विधेयक के के पक्ष में वोट डालने से इनकार कर दिया है. जदयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था. इस से अभी भी साफ़ नजर आ रहा है कि लोजपा पार्टी ने अभी अपने पत्ते पूरी तरह खोले नहीं है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top