पटना

#CitizenshipAmendmentBill :जदयू के भीतर भारी बवाल , नाराज विधायक नीतीश से मिलेंगे

Special Coverage News
12 Dec 2019 9:39 AM GMT
#CitizenshipAmendmentBill :जदयू के भीतर भारी बवाल , नाराज विधायक नीतीश से मिलेंगे
x

नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन के बाद जेडीयू के भीतर हीं बवाल मचा है।प्रशांत किशोर,पवन वर्मा गुलाम रसूल बलियावी के साथ-साथ अब तो पार्टी के अल्पसंख्यक विधायक भी खुलेआाम बोलने लगे हैं. सीमांचल इलाके से आने वाले जेडीयू केअल्पसंख्यक समाज के विधायकों ने जेडीयू के निर्णय का विरोध कर दिया है और कहा है कि हमलोग अपने निर्णय से मुख्यमंत्री को अवगत करायेंगे।बहुत जल्द वे लोग सीएम नीतीश से टाईम लेंगे और मुलाकात कर उनके निर्णय पर विरोध दर्ज करेंगे.

किशनगंज के कोचाधामन से जेडीयू विधायक मुजाहिद आलम ने कहा कि अभी वे अपने क्षेत्र में हैं. लेकिन बहुत जल्द किशनगंज के विधायक साथियों के अलावे दूसरे जगहों के विधायकों को साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उन्हें बतायेंगे कि आपके निर्णय से अल्पसंख्यक समाज के लोगों में काफी गुस्सा है.

उन्होंने कहा कि हमने अपने लोगों की राय ली और अपनी बात पार्टी कोभी बता भी दी है.हमारे समाज के लोग जेडीयू के स्टैंड को लेकर काफी नाराजगी है. जेडीयू विधायक ने कहा कि ठाकुरगंज के विधायक नौशाद आलम समेत कई विधायक जेडीयू के स्टैंड से सकते में हैं और बहुत जल्द हमलोग पटना जाकर मुख्यमंत्री ने समाज और अपनी भावना से अवगत करा देंगे।दरअसल सीमांचल इलाके के जेडीयू विधायक पार्टी के इस कदम से सकते में हैं।उन्हें समझ में आ गया है कि अल्पसंख्यक समाज का गुस्सा आने वाले चुनाव में उन्हें भुगतना पड़ेगा।लिहाजा विधायकों ने अल्पसंख्यक समाज का साथ देने का फैसला लिया है ।ताकि लोगों के गुस्सा को कम किया जाए.

जेडीयू नेता गुलाम गौस और विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने भी अपना विरोध जताया है।बलियावी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करने का आग्रह किया था।लेकिन जेडीयू ने लोकसभा की तरह हीं राज्यसभा में भी इस बिल का समर्थन किया.इसके बाद पार्टी में भीतर हीं भीतर ज्वाला सुलग रही है।अब तो अल्पसंख्यक इलाकों से जीते विधायक खुलेआम कहने लगे हैं कि जेडीयू के इस कदम से अल्पसंख्यकों में भारी गुस्सा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story