पटना

मायावती-सोनिया गांधी के लिए 'भारत रत्न' की मांग पर नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

Arun Mishra
6 Jan 2021 1:01 PM GMT
मायावती-सोनिया गांधी के लिए भारत रत्न की मांग पर नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान
x
कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मोदी सरकार से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है.

पटना : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मोदी सरकार से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है. रावत ने बीएसपी प्रमुख मायावती को भी देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने की वकालत की है. इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है.

मायावती और सोनिया गांधी के लिए भारत रत्न की मांग पर नीतीश कुमार ने कहा, ''सब लोगों को मांग करने का अधिकार है, उन लोगों के पास तो पहले सरकार थी, आज मांग कर रहे हैं, पहले ही दिलवा देते.''

हरीश रावत ने ट्विटर पर लिखा, ''आदरणीय सोनिया गांधी जी व सम्मानित बहन मायावती जी, दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं. आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते हैं, मगर इस तथ्य से आप इनकार नहीं कर सकते हैं कि सोनिया जी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई व गरिमा प्रदान की है.'' उन्होंने कहा कि ''आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है. सुश्री मायावती जी ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है, भारत सरकार को चाहिये कि इन दोनों व्यक्तित्वों को इस वर्ष का भारत रत्न देकर अलंकृत करें.''

हालांकि रावत के इस मांग और टाइमिंग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने हैरानी जताई. जाहिर है सरकार इस मांग को कितनी गंभीरता से लेगी इसे समझा जा सकता है.

Next Story