Home > राज्य > बिहार > पटना > बिहार में बढ़ी माॅब लिंचिंग की घटनाओं पर सीपीआई नाराज ,सरकार को सख्त कदम उठाने की नसीहत

बिहार में बढ़ी माॅब लिंचिंग की घटनाओं पर सीपीआई नाराज ,सरकार को सख्त कदम उठाने की नसीहत

 Special Coverage News |  13 Aug 2019 1:15 PM GMT  |  पटना

बिहार में बढ़ी माॅब लिंचिंग की घटनाओं पर सीपीआई नाराज ,सरकार को सख्त कदम उठाने की नसीहत

पटना-(राज्य ब्यूरो)

बिहार में बढ़ते मोब लीचिंग की घटनाओं से सीपीआई नाराज है।उसने राज्य भर में खासकर राजधानी पटना और उसके आसपास के इलाके में कथित बच्चा चोरी समेत बढ़ते अपराध और पुलिस प्रशासन द्वारा इस पर नियंत्रण पाने में विफलता पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उसने सरकार को ठोस पहल करने की नसीहत दी है।

उसने सरकार से अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की है। राज्य कार्यालय से बयान जारी कर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव

सत्य नारायण सिंह ने कहा है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में दलित, महिला, अल्पसंख्यक और कमजोर वर्ग के लोग आए दिन आपराधिक घटनाओं के शिकार हो रहे हैं।

हर रोज दैनिक समाचार पत्र ऐसी घटना से भरे रहते हैं। हालत अब वहां पहुंच गयी है कि राजधानी पटना और आस-पास के क्षेत्रों को अपराधियों ने अपना लक्ष्य बना लिया है। अपराधी अपवाह फैलाकर भीड़ का सहारा ले रहे हैं। पिछले दो सप्ताह में दो दर्जन से अधिक ऐसी घटनाएं पटना में इसके इर्द-गिर्द घटी हैं जिसमें बच्चा चोर या इसी तरह के अफवाह पर भीड़ द्वारा बेरहमी से पीट-पीट कर लोगों को अधमरा किया जा रहा है जिसमें अनेक की मौत हो जा रही है।

कम्युनिस्ट नेता ने कहा कि ये घटनाएं संगठित अपराध जैसा प्रतीत होता है जिसकी खोज पुलिस प्रशासन को जितना शीघ्र हो करे तथा अपराधियों के गिरोह को दंडित कर इस पर नियंत्रण करे और राज्य भर में कानून का राज स्थापित करें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top