पटना

बिहार के छपरा में मस्जिद के पास धमाका, 3 लोगों की मौत

Shiv Kumar Mishra
24 July 2022 10:52 AM GMT
बिहार के छपरा में मस्जिद के पास धमाका, 3 लोगों की मौत
x

बिहार के सीवान जिले के पड़ोसी जिले सारण में एक मस्जिद के पास अवैध पटाखा फैक्ट्री में बम ब्लास्ट हुआ है। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग बाजार स्थित मस्जिद के पास हुई है।

उल्लेखनीय हो कि खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग बाजार रियाज मियां नामक पटाखा कारोबारी के घर पर धमाका हुआ है। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा घर ही क्षतिग्रस्त हो गया है। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी है। मिली जानकारी रियाज मियां घर में पटाखा लाकर बेचा करता था। शादी विवाह के मौके पर पटाखा बेचने का काम करता है। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि उसका घर तक ढह गया। इस धमाके की आवाज आसपास के तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई देने की बात लोगों के द्वारा कही जा रही है।

इस शक्तिशाली बम धमाके में जमींदोज हुए घर का मलवा हटाने का काम किया जा रहा है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मरने वालो की संख्या बढ़ सकती है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर ही है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कई लोग बिल्डिंग के मलबे में दब गए हैं। वहीं रिहायशी इलाके में इस से पटाखा फैक्ट्री चलने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं ।

बताते चलें कि इस क्षेत्र में फैक्ट्री में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी खैरा थाना क्षेत्र में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है। इससे पहले खोदाई बाग के ओलहनपुर में पहले भी दो बार बम विस्फोट हो चुका है। लोगों की मानें तो यहां करीब 12 अवैध पटाखा फैक्ट्रियां संचालित की जा रही हैं।-

(सौजन्य सिंडिकेट फीड)

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story