पटना

बिहार में भुट्टा भूंजते समय लगी आग, छः बच्चों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

Shiv Kumar Mishra
30 March 2021 10:46 AM GMT
बिहार में भुट्टा भूंजते समय लगी आग, छः बच्चों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत
x

बिहार के अररिया में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया, जब एक घर में आग लगने से 6 बच्चों की मौत हो गई। घटना पलासी प्रखंड के चहटपुर पंचायत स्थित कवैय्या गांव का है। जिसके बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पुआल के घर में ही सभी बच्चे खेलने के साथ ही मक्के का भुट्टा पका रहे थे। इसी दौरान चिंगारी से पुआल के घर में आग लग गई।

खेल के दौरान अचानक भुट्टा भुनने लगे बच्चे, चिंगार से घर में लगी आग

अचानक आग लगते ही चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने तुरंत इस पर काबू पाने की कवायद शुरू की। हालांकि, तब तक काफी देर हो गई। आग इतनी तेजी से फैली की सभी बच्चे उसमें झुलस गए और उनकी मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना के बाद पलासी थाना पुलिस के साथ एसपी, एसडीपीओ और सदर एसडीओ मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवाया।

बच्चों की उम्र 5 से 6 साल के बीच

मृतकों में दो बच्चियां हैं। सभी मृत बच्चे पांच से छह साल के हैं। मृतकों में मोहम्मद यूनिक का पांच साल का पुत्र अशरफ, मिन्हाज की छह साल की बच्ची मुन्नी, मोहम्मद फारूक का पांच साल का बेटा बरकश अली, मोहम्मद मतीन के पांच साल का पुत्र अली हासन, मोहम्मद तनवीर की पांच साल की बेटी खुशनियार, मोहम्मद मंजूर के छह साल का बेटा दिलवर है।

गांव में मातम का माहौल, पुलिस मामले की जांच में जुटी

सूचना के बाद मौके पर एसपी हृदयकान्त, एसडीपीओ पुष्कर कुमार समेत एसडीओ और पलासी थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। मामले की जांच की जा रही है। इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। चारों ओर कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story