पटना

बिहार में प्रेम प्रसंग को लेकर हुई गोलीबारी, लड़की समेत तीन की मौत और तीन गंभीर घायल

Shiv Kumar Mishra
20 Nov 2023 6:26 AM GMT
बिहार में प्रेम प्रसंग को लेकर हुई गोलीबारी, लड़की समेत तीन की मौत और तीन गंभीर घायल
x
बिहार के लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र के पंजाबी मोहल्ले में एक ही परिवार के दो सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और चार अन्य घायल हैं। घटना उस वक्त घटी जब वे छठ घाट से पूजा कर लौट रहे थे। 3 घायलों को बेगूसराय सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है।

लखीसरायः बिहार के लखीसराय में आज सुबह जहां एक तरफ आस्था के महापर्व छठ का दूसरा अर्घ्य देने में लोग जुटे थे, वहीं दूसरी तरफ शहर के पंजाबी मोहल्ले में एक युवक खूनी वारदात को अंजाम देने के फिराक में लगा था. दरअसल छठ घाट से घर लौट रहे एक ही परिवार के छ: लोगों पर पहले से घात लगाए एक सनकी युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने घटना की पूरी जानाकरी ली और मामले की तफ्तीश में जुट गए.

एक ही परिवार को छ: लोगों को मारी गोली

दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग का बताया गया है. जानकारी के मुताबिक लखीसराय के पंजाबी मोहल्ले में एक सनकी प्रेमी ने प्रेमिका समेत परिवार के छ: लोगों को गोली मार दी. घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार लोग बुरी तरह घायल हो गए. चारों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी के पीएमसीएच रेफर किया गया, लेकिन इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान प्रेमिका की भी मौत हो गई.

लड़की से शादी करना चाहता था युवक

परिवार के एक सदस्य ने बताया कि लड़की की एक युवक से फोन पर अक्सर बात होती थी. वो उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था. फिर भी वो नहीं माना और अक्सर शादी की बात करता रहता था. घर के लोग मना भी करते थे लेकिन वो नहीं माना. हालांकि उन लोगों को ये अंदेशा नहीं था कि लड़का इस तरह की घटना को अंजाम देगा, क्योंकि बहुत पहले ये बात खत्म हो चुकी थी.

"हम लोग छठ घाट से वापस आ रहे थे, तभी पड़ोस के आशीष चौधरी ने पीछे से गोली मार दी. मेरी ननद, ससुर, जेठानी और देवरानी को गोली मार दी. मेरी ननद उस युवक से फोन पर बात करती थी. आरोपी शादी करना चाहता था लेकिन उसने मना कर दिया था. इसीलिए सबको गोली मार दिया"- पीड़ित परिजन

पीएमसीएच में चल रहा घायलों का इलाज

घटना के बाद मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने सभी को लखीसराय सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से जख्मी चार लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस दौरान रास्ते में प्रेमिका की भी मौत हो गई. मौके पर लखीसराय पुलिस कप्तान पंकज कुमार और जिलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मामले की तफ्तीश में जुटे हैं. पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक पिस्टल भी बरामद किया गया है.

पंकज कुमार, एसपी, लखीसराय ने बताया

"पंजाबी मोहल्ले में छठ पूजा के अर्घ्य के बाद आशीष चौधरी नामक युवक ने एक ही परिवार के सदस्यों को गोली मारी है. 4-5 लोग घायल हुए थे. 2 लोगों की मौत की सूचना है. मृतक परिवार की लड़की के साथ आरोपी युवक प्रेम करता था और शादी करना चाहता था लेकिन परिजन तैयार नहीं थे"-

पुलिस ने किए तीन लोग गिरफ्तार

पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद प्रेमी फरार हो गया है, जबकि उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. दो साल पहले भी कबैया थाना में मामाल की रिपोर्ट की गई थी, लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ था. परिवार द्वारा समझौते के बाद मामला शांत हो गया था. घटना में प्रेमिका समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तीन लोगों का इलाज पटना में चल रहा है. पूरे मामले की तफ्तीश अभी जारी है.

Next Story