Home > राज्य > बिहार > पटना > पहले किया इनकार, लेकिन अब मोदी कैबिनेट में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार है बेक़रार!

पहले किया इनकार, लेकिन अब मोदी कैबिनेट में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार है बेक़रार!

पहले बीजेपी अपने सहयोगियों को नहीं गिन रही थी लेकिन अब हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव के बाद समझ में आ गया है. सबका साथ सबका सम्मान जरूरी है.

 Special Coverage News |  30 Oct 2019 12:19 PM GMT  |  पटना

पहले किया इनकार, लेकिन अब मोदी कैबिनेट में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार है बेक़रार!

पटना: बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) ने नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल होनी की इच्छा जाहिर की है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अगर सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलती है तो जेडीयू केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के लिए तैयार है.

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के बाद सरकार में कम सीटें मिलने के कारण नीतीश कुमार ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था. उन्होंने संख्या के आधार पर हिस्सेदारी की मांग की थी. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू और भारतीय जनता पार्टी साथ-साथ चुनाव लड़ी थी. बीजेपी जहां 17 सीटों पर चुनाव जीती थी वहीं, जेडीयू को 16 और लोजपा के खाते में छह सीटें आई थी.

नरेंद्र मोदी जब दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे तब जेडीयू ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था. नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार से जब पटना एयरपोर्ट पर पूछा था गया था कि क्या भविष्य में जेडीयू मोदी कैबिनेट में शामिल होगी, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया था.

अब देखना दिलचस्प होगा कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में थोड़ी कमजोर हुई बीजेपी क्या केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू को उसके मुताबिक मंत्रालय देती है. हालांकि यह सम्मानजनक संख्या क्या है इसका खुलासा जेडीयू किसी नेता ने नहीं किया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top