Home > राज्य > बिहार > पटना > सीपीआईएम के पूर्व राज्य सचिव और प्रसिद्ध समाजवादी नेता विजय कांत ठाकुर का निधन

सीपीआईएम के पूर्व राज्य सचिव और प्रसिद्ध समाजवादी नेता विजय कांत ठाकुर का निधन

 Special Coverage News |  12 Aug 2018 1:30 PM GMT  |  पटना

सीपीआईएम के पूर्व राज्य सचिव और प्रसिद्ध समाजवादी नेता विजय कांत ठाकुर का निधन

सी पी आई एम के पूर्व राज्य सचिव और प्रसिद्ध समाजवादी नेता विजय कांत ठाकुर नही रहे. दरभंगा जिले के कंसी गांव के निवासी स्व ठाकुर करीब दो दशक तक अपने पंचायत से ज्यादा समय तक निर्विवाद मुखिया रहे और दरभंगा जिला सी पी आई एम के जिला सचिव.संभवत: गणेश शंकर विद्यार्थी ( गणेश दा ) के राज्य सचिव से हटने के बाद वे सी पी आई एम के राज्य सचिव बनाये गये.


विधान सभा और लोकसभा के सदस्य नही रहने के बावजूद स्वर्गीय ठाकुर ने संघर्ष के बल पर अपनी अलग पहचान बनायी थी. जब तक वे राज्य सचिव रहे एक पत्रकार के रूप में मैने दर्जनो बार उनसे मुलाकात की और प्रतिक्रिया ली. बदलते वक्त के साथ यह संबंध व्यक्तिगत हो गया फिर पारिवारिक दुख सुख की चर्चा भी मेरे साथ होती रही. अच्छे किसान होने के बावजूद मजदूरो के हक की वो वकालत करते थे.

सीपीआई एम की एक सुखद पीढी गणेश शंकर विद्यार्थी, स्व बासुदेव सिंह के साथ विजय कांत ठाकुर को भुलाया नही जा सकता. क्राति कारी पार्टी में रहने के बावजूद अति शांत स्वभाव के विजय कांत जी ने अंतिम विदाई भी शांति से ली और चुपचाप निकल लिये. आपके समाजवादी जीवन और विचारो को लाल सलाम.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top