पटना

बिहार में कोरोना मरीज के शव के साथ अमानवीयता, सुनकर हो गये रोंगटे खड़े, जबकि बीमारी बड़े स्तर पर फैलने का खतरा

Shiv Kumar Mishra
22 May 2020 7:48 AM GMT
बिहार में कोरोना मरीज के शव के साथ अमानवीयता, सुनकर हो गये रोंगटे खड़े, जबकि बीमारी बड़े स्तर पर फैलने का खतरा
x
कोनहारा घाट पर अधजले शव को फेंका, कुत्ते नोंच रहे कोरोना पॉजिटिव का शव, इलाके में महामारी की आशंका

हाजीपुर : इस वक्त की बड़ी खबर वैशाली से आ रही है, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज के अधजले शव को यूं ही कोनहारा घाट पर फेंक दिया गया है। शव को कुत्ते नोंच रहे हैं। इससे इलाके में अफरातफरी का माहौल है और कोरोना और तेजी से फैलने की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि 30 साल का युवक राजेश कुमार पटेढ़ी बेलसर का रहनेवाला था और दिल्ली से लौटा था। दिल्ली से लौटने के बाद उसे हाजीपुर के राजकीय अंबेडकर आवासीय बालिका विद्यालय के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था जहां बुधवार को उसने खुदखुशी कर ली थी।

उसके खुदकुशी के बाद जब जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। यह जानते हुए भी प्रशासनिक अधिकारियों ने बड़ी चूक की और शव को पूरी तरह जलाने की जगह अधजले छोड़ दिया गया।

अब हालात यह है कि कोनहारा घाट पर उसके शव को कुत्ते नोंच रहे हैं। इसको लेकर इलाके के लोगों में दहशत है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव के साथ इतनी बड़ी अमानवीयता क्यों की गई।

बताया जा रहा है कि जब गुरूवार की शाम कोनहारा घाट पर राजेश कुमार का अंतिम संस्कार किया गया तो उस वक्त कोई परिजन मौजूद नहीं था। प्रशासनिक अधिकारी भी दूसरे के भरोसे छोड़कर चले आए। इसका नतीजा यह हुआ कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को धता बता शव को अधजले छोड दिया गया। शव को कुत्ते नोंच रहे हैं और कोई देखनेवाला नहीं है।

Next Story