पटना

जदयू और बीजेपी में बढ़ रही है तकरार, क्या बिहार में बनेगी फिर नई सरकार!

Special Coverage News
22 July 2019 12:59 PM GMT
जदयू और बीजेपी में बढ़ रही है तकरार, क्या बिहार में बनेगी फिर नई सरकार!
x
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के नेताओं के बीच मचे घमासान से गठबंधन के भविष्य को लेकर भी अटकलें लगने लगी हैं.

बिहार में एक बार फिर से बीजेपी और जदयू गठबंधन में दरार पड़ने लगी है. बीजेपी और जदयू नेताओं की बेलगाम बयानबाजी से रिश्तों में खटास बढ़ती जा रही है. पता चला है कि गठबंधन में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के नेताओं के बीच मचे घमासान से गठबंधन के भविष्य को लेकर भी अटकलें लगने लगी हैं.

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा के पूर्व सदस्य पवन वर्मा के ताजा बयान से गठबंधन में रिश्तों की कड़वाहट का पता चलता है. उन्होंने बीजेपी नेताओं के बयानबाजी पर नाराजगी जताते हुए कह दिया है कि अगर बीजेपी को लगता है कि वह अकेले चुनाव लड़कर सफल हो जाएगी तो वह निर्णय ले सकती है. उसे निर्णय करना हो तो कर ले.

हाल ही में बिहार के बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने बयान देकर सियासी गलियारे में हलचल मचा दी. उन्होंने कह दिया था कि पार्टी नेतृत्व नीतीश सरकार को दिए समर्थन पर विचार करे. इस तरह का बयान अब तक बीजेपी के किसी नेता की तरफ से नहीं आया था. उनके बयान से बीजेपी नेतृत्व भी चिंतित हुआ. सच्चिदानंद राय के बयान को एनडीए विरोधी मानते हुए बीजेपी ने उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. बिहार भाजपा अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बिहार विधान परिषद सदस्य सच्चिदानंद राय को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10 दिन में जवाब मांगा है.

बता दें कि बीजेपी और जदयू के बीच रिश्तों में खटास तब शुरू हुई थी, जब मोदी सरकार 2.0 की कैबिनेट में उचित संख्या में तरजीह न मिलने पर जदयू ने सरकार में शामिल होने से दूर रहने का फैसला लिया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों से भी बीजेपी नेतृत्व के प्रति नाराजगी झलकी थी. बाद में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में भी बीजेपी के विधायकों को जगह नहीं दी गई थी. इसे बदले के रूप मे देखा गया था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी एक दावत के मौके की तस्वीरों के जरिए नीतीश पर निशाना साधा था. तब से दोनों दलों के नेताओं के बीच रह-रहकर गठबंधन को असहज करने वाले बयान आते रहे हैं.

स्पेशल कवरेज न्यूज ने जब राजद और जदयू के रिश्ते में खटास आई तो सबसे पहले बता दिया था कि अब बीजेपी और नीतीश मिलकर बनायेंगे नई सरकार. अब इस बात को भी फिर से आपके सामने बता देंगे लेकिन कुछ हवा सरकनी शुरू हो चुकी है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story