पटना

जेडीयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का दिल्ली में निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया दुख

Shiv Kumar Mishra
29 Feb 2020 7:42 AM GMT
जेडीयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का दिल्ली में निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया दुख
x
बिहार की वाल्मीकि नगर लोक सभा सीट से जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो (Baidyanath Prasad Mahto) का निधन हो गया. शुक्रवार को दिल्‍ली में उन्‍होंने अंतिम सांस ली.

पटना. बिहार के जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन हो गया. शुक्रवार को दिल्‍ली में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वे इन दिनों बीमार थे और दिल्‍ली एम्‍स में उनका इलाज चल रहा था. वाल्मीकि नगर के सांसद बैधनाथ महतो के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया. बैद्यनाथ महतो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने वाल्मीकिनगर के सांसद व पूर्व मंत्री बैद्यनाथ महतो के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्‍हाेंने अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से कराए जाने का निर्देश दिया है। उधर, महतो के निधन से बिहार के राजनीतिक गलियारे में भी शोक की लहर है.

बोले नीतीश: काफी लंबे समय से राजनीतिक रिश्ता था बैद्यनाथ महतो से

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश मेें कहा कि बैद्यनाथ महतो से मेरा काफी लंबे समय से राजनीतिक रिश्ता था और वे विश्वस्त सहयोगी थे. उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनका निधन राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है.


मुख्यमंत्री ने कहा कि बैद्यनाथ प्रसाद महतो अपने संसदीय क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. सामाजिक कार्यों के प्रति उनकी गहरी अभिरुचि थी. उन्होंने बिहार सरकार के मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी कुशलता पूर्वक निर्वहन किया था. वर्ष 2009 और 2019 में वह वाल्मीकिनगर के सांसद निर्वाचित हुए। अपने आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उन्होंने उच्च स्थान प्राप्त किया. व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया.

बिहार से सांसद और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने बैद्यनाथ महतो के निधन पर दुख जताया. उन्होंने लिखा, "वाल्मीकि नगर से जदयू सांसद श्री बैद्यनाथ प्रसाद महतो जी के आकस्मिक निधन की दुखद सूचना मिली है. मैं दिवंगत आत्मा के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों को संबल प्रदान करें."

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए बैजनाथ प्रसाद महतो के निधन पर दुख प्रकट किया. गिरिराज सिंह ने लिखा, "माननीय सांसद बैजनाथ प्रसाद महतो जी का आज देहांत हो गया. दुख की इस घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को सहनशक्ति दे एवं उनकी आत्मा को शांति दे. ओम शांति."



Next Story