पटना

खेल ही सामाजिक बुराइयों को दूर कर सकता है, जात-पात से उपर उठकर हमें मैदान में खेलने की है आवश्यकता : कन्हैया कुमार

Shiv Kumar Mishra
14 March 2020 3:50 AM GMT
खेल ही सामाजिक बुराइयों को दूर कर सकता है, जात-पात से उपर उठकर हमें  मैदान में खेलने की है आवश्यकता : कन्हैया कुमार
x
मध्य विद्यालय बीहट परिसर में आयोजित कामरेड चंद्रशेखर जयंती के सम्मान में संत विन्देश्वरी पुरुष एवं सुभाषिणी शर्मा महिला कबड्डी प्रतियोगिता रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरु हुआ।

राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के उदघाटन मैच में स्टूडेंट क्लब बीहट ने बाढ की टीम को हरा दिया।मध्य विद्यालय बीहट परिसर में आयोजित कामरेड चंद्रशेखर जयंती के सम्मान में संत विन्देश्वरी पुरुष एवं सुभाषिणी शर्मा महिला कबड्डी प्रतियोगिता रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरु हुआ।

न्यू कबड्डी बेगूसराय संघ द्वारा आयोजित राज्य

त्तीन दिवसीय इस टूर्नामेंट में बीहट स्टूडेंट क्लब के खिलरियों ने अपना दबदबा साबित करते हुए बेहतरीन खेल के बदौलत बाढ़ की टीम को 49-38 के अंतर से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं दूसरे मैच मटिहानी की टीम ने खगड़िया की टीम को एकतरफा मुकाबले में हरा कर अपने विजय अभियान की शुरुवात की। खेल के संचालन में निर्णायक के रूप में पप्पू कुमार, किसलय कुमार, प्रसन्ना प्रशांत, रंजीत कुमार, कुन्दन, अप्पू और उद्घोषणा में श्रीराम शर्मा, अमरेश कुमार, प्रभात किशोर ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।



इसके पूर्व कबड्डी मैच का उदघाटन करते हुए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ कन्हैया कुमार ने कहा कि खेल ही एक ऐसी विधा है जो सामाजिक बुराइयों को दूर कर सकता है । आज देश के अंदर जात-पात से उपर उठकर हमें एकजुट होकर मैदान में खेलने की आवश्यकता है। वहीं रीवर वैली स्कूल के निदेशक वैज्ञानिक आर एन सिंह ने कहा कि बीहट की धरती सदैव खेल और संस्कृति को लेकर जागृत रहा है । यहां की प्रतिभाओं को और सहयोग देने की आवश्यकता है। जबकि शिक्षक नेता राजेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि आज भी बीहट ने अपनी अस्मिता को बचाकर रखा है । यहां के युवाओं में असीम ऊर्जा है इसके संरक्षण की जरूरत है।



मंच से अतिथियों का स्वागत स्टूडेंट क्लब के सचिव नवल किशोर सिंह, संरक्षक हरिश्चन्द्र सिंह नेपो, अजय कुमार सिंह के द्वारा किया गया । इस अवसर पर क्लब के संरक्षक रामरतन सिंह, सीएम सिंह, प्रहलाद सिंह, बीटीएमयू के कार्यकारी अध्यक्ष आशुतोष कुमार उर्फ मुन्ना, सचिव ललन लालित्य, विमला देवी, रामानन्द सिंह, राम विलास सिंह, राजनीति सिंह, जगदीश शर्मा उस्ताद सहित अन्य उपस्थित थे।

Next Story