Top
Breaking News
Home > राज्य > बिहार > पटना > लालू यादव की बढ़ी टेंशन,इस मामले सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

लालू यादव की बढ़ी टेंशन,इस मामले सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

हाई कोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में आधी सजा काट चुके लालू को जमानत दे दी थी

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Jan 2020 9:21 AM GMT  |  नई दिल्ली

लालू यादव की बढ़ी टेंशन,इस मामले सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. CBI ने लालू यादव को लेकर दिए गए झारखंड हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. दरअसल, हाई कोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में आधी सजा काट चुके लालू को जमानत दे दी थी. सीबीआई ने हाई कोर्ट के इस फैसले को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

बता दें कि लालू प्रसाद डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारावास में न रख कर रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है।

लालू प्रसाद ने 13 जून को झारखंड हाइकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी. इससे पूर्व लोकसभा चुनाव के दौरान पहले झारखंड हाइकोर्ट, फिर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था. आपको बता दें कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआइ के स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा सुनायी थी. इस मामले में लालू प्रसाद सजा की करीब आधी अवधि जेल में बिता चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता को जमानत की सुविधा प्रदान की जा सकती है. इसी को आधार बना कर लालू प्रसाद ने हाइकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it